Imran Khan hails PM Modi: पीएम मोदी के 'फैन' हुए पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान, तारीफ में कही ये बड़ी बात देखिए

Imran Khan hails PM Modi: Former Pakistan PM Imran Khan became 'fan' of PM Modi, see this big thing said in praise

इमरान खान प्रधानमंत्री मोदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे उनकी तुलना पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता नवाज शरीफ से की. इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए दावा करते रहे हैं कि दुनिया के किसी अन्य राजनेता या नेता के पास विदेशों में अरबों की संपत्ति नहीं है।

इमरान खान ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर किसी देश में कानून का राज नहीं होता तो उसे निवेश नहीं मिलता। भ्रष्टाचार तब होता है जब कानून का शासन नहीं होता है। मुझे एक ऐसे देश के बारे में बताएं जिसके नेता के पास अरबों की संपत्ति है। आप राज्य के बाहर अचल संपत्ति के मालिक हैं। हमारे पड़ोसी देश में भी पीएम मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्तियां हैं?

जैसा कि इमरान खान ने कहा, विदेश में नवाज की संपत्ति कितनी है, इसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। अपने नेतृत्व में अविश्वास मत हारने के बाद अप्रैल में सत्ता से बेदखल हुए इमरान खान ने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति और पश्चिम के दबाव के बीच रूसी समर्थित तेल खरीदने के लिए भारत की प्रशंसा की।इमरान खान ने कहा कि क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद भारत ने अमेरिका पर दबाव बनाना जारी रखा और जनता को राहत देने के लिए सब्सिडी वाला रूसी तेल खरीदा। हमारी सरकार स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से यही हासिल करने के लिए काम कर रही है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख ने यह भी दावा किया कि कोई भी महाशक्ति भारत पर अपनी मर्जी नहीं थोप सकती। इमरान खान ने ऐसे समय में इसकी तारीफ की जब नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं।

इमरान ने शाहबाज शरीफ पर साधा निशाना

इमरान खान ने हाल ही में प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह उज्बेकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की उपस्थिति में डरे हुए थे। इमरान खान ने प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाते हुए दावा किया कि 22वें शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन के इतर एक द्विपक्षीय बैठक के दौरान पुतिन की मौजूदगी में उनके हाथ-पैर कांप रहे थे।

इमरान खान ने देश में बाढ़ से हुई तबाही के बीच शरीफ की विदेश यात्राओं के लिए उनकी आलोचना की और कहा: "शहबाज की संवेदनहीनता को देखो।" जब देश बाढ़ से तबाह हो जाता है, तब वह ऐसे हालात में विदेश (देशों) भटकता है। वह किस लड़ाई में जीतेगा?

Show Full Article
Next Story
Share it