Twitter Deal: Elon Musk ने खरीदा ट्विटर तो अब व्हाइट हाउस ने कही ये बात, अमेरिका को हुई चिंता

Twitter Deal: Elon Musk ने खरीदा ट्विटर तो अब व्हाइट हाउस ने कही ये बात, अमेरिका को हुई चिंता


Elon Musk Twitter Deal: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया है. यह सौदा दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को करोड़ों यूजर्स वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नियंत्रण प्रदान करेगा. इस सौदे के बाद अमेरिका (America) ने चिंता जाहिर की है.

जो बाइडेन हैं डील से चिंतित

टेस्ला (Tesla) के सीईओ द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका ने चिंता व्यक्त की है. व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) इस सोशल मीडिया आउटलेट्स के बारे में चिंतित थे. प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि व्हाइट हाउस व्यक्तिगत तौर पर इस डील पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा.

जिम्मेदार बनें सोशल मीडिया प्लेटफार्म

साकी ने कहा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन ट्विटर (Twitter) मालिक है या उसे चलाता है. राष्ट्रपति लंबे समय से बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की शक्ति के बारे में चिंतित हैं, वह शक्ति जो हमारे दैनिक जीवन पर प्रभाव डालती है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन का पिछले काफी समय से मानना है कि तकनीकी प्लेटफार्मों को उनके द्वारा पहुंचाई जाने वाली हानियों के बारे में उत्तरदायी होना चाहिए.

सोशल मीडिया पर रखनी होगी सतर्कता

बता दें कि मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का सौदा सफलतापूर्वक कर लिया है. वहीं, बाइडेन प्रशासन (Biden Administration) अधिकारियों का मानना ​​है कि सोशल मीडिया पर अधिक सतर्कता से राजनीतिक चिंताओं और COVID-19 महामारी के बारे में भ्रामक जानकारी के प्रसार से बचने में मदद मिलेगी.

सोशल मीडिया को लेकर सुधार की जरूरत

साकी के अनुसार, व्हाइट हाउस (White House) 230 को निरस्त करने पर जोर दे रहा है. ये कानून सोशल मीडिया प्लेटफार्म को यूजर्स द्वारा पोस्ट की जाने वाले सामग्री के दायित्व से बचाता है. साकी ने कहा कि हम सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ नियमित रूप से जुड़ते हैं. इसके लिए जो कदम उठाए जा सकते हैं, वह काम किए जा रहे हैं. सोशल मीडिया को लेकर अभी भी ऐसे कई सुधार हैं, जिनको करना बाकी है.

Show Full Article
Next Story
Share it