Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे एयरपोर्ट के जरिए भागने में नाकाम रहे, अब समुद्री रास्ते से छोड़ सकते देश

Sri lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने 9 जुलाई को संसद के अध्यक्ष को सूचित किया था कि वह 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे. सूत्रों के अनुसार, अटकलें हैं कि राजपक्षे नौसेना के किसी केंद्र में समय बिता रहे हैं.


कोलंबो. श्रीलंका में जारी संकट के बीच देश छोड़ने की कोशिश कर रहे राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने पहले एयरपोर्ट से उड़ान भरनी चाही, लेकिन वहां इमीग्रेशन के साथ कहासुनी होने के बाद वे मंगलवार को द्वीप से भागने के लिए एक नौसेना गश्ती जहाज का इस्तेमाल करने पर विचार कर रहे थे. एएफपी के आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. गोटाबाया राजपक्षे ने 13 जुलाई को इस्तीफा देने और देश के सबसे खराब आर्थिक संकट पर उनके खिलाफ व्यापक विरोध के बाद “सत्ता के शांतिपूर्ण बदलाव” का रास्ता साफ करने का वादा किया है.

हजारों प्रदर्शनकारियों द्वारा बीते शनिवार को कोलंबो में स्थित राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर कब्जा करने से ठीक पहले 73 वर्षीय नेता वहां से भाग निकले थे. अधिकारियों ने कहा कि वह तब दुबई की यात्रा करना चाहता था. बतौर राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता और माना जाता है कि हिरासत में लिए जाने की संभावना से बचने के लिए वह पद छोड़ने से पहले विदेश जाना चाहते हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it