सरकार गिरने के बाद इमरान ने बुलाई कोर कमेटी की मीटिंग, अब किस रणनीति पर काम करेंगे 'कप्तान'?

पाकिस्तान में इमरान सरकार आखिरकार गिर गई. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान के खिलाफ 174 वोट मिले. पीएमएलएन के सांसद के स्पीकर का चार्ज संभालने के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई गई. वहीं, सरकार गिरने के बाद इमरान ने आज कोर कमेटी की बैठक बुलाई है.


पाकिस्तान में इमरान सरकार आखिरकार गिर गई. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान के खिलाफ 174 वोट मिले. सत्ता से बेदखल होते ही इमरान पर पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है. वह देश छोड़कर नहीं जा सकेंगे. वहीं उनकी पार्टी के नेता अर्सलन खालिद के घर छापा मारा गया है. उधर, अविश्वास प्रस्ताव में इमरान की हार के बाद अब शाहबाज शरीफ का पीएम बनना तय माना जा रहा है

आज दोपहर 2 बजे तक फाइल करना होगा पीएम पद के लिए नॉमिनेशन

नेशनल असेंबली की कार्यवाही रविवार की तड़के स्थगित कर दी गई. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अविश्वास मत के माध्यम से पद से हटाए जाने के बाद नए प्रधानमंत्री का चुनाव करने के लिए सदन में 11 अप्रैल को दोपहर 2 बजे फिर से बैठक होगी. सत्र की अध्यक्षता कर रहे पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अयाज सादिक ने कहा कि नए प्रधानमंत्री के लिए नामांकन पत्र रविवार को दोपहर 2 बजे तक जमा किया जा सकता है. इसकी जांच दोपहर 3 बजे तक की जाएगी.

अमेरिका विरोधी होना इमरान को भारी पड़ा

2018 में सत्ता में आने के बाद से इमरान खान की बयानबाजी अमेरिकी विरोधी अधिक हो गई थी. उन्होंने चीन और हाल ही में रूस के करीब जाने की इच्छा व्यक्त की. 24 फरवरी को उन्होंने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ वार्ता की थी. बता दें कि उसी दिन रूस ने यूक्रेन पर अटैक किया था.

पाकिस्तान की संसद में नई सरकार के लिए वोटिंग कल

पाकिस्तान में इमरान सत्ता का अस्त हो गया. वहीं अब नए प्रधानमंत्री के लिए सोमवार को फिर से संसद बुलाई गई है. इस दौरान वोटिंग की जाएगी. बता दें कि विपक्षी नेता शहबाज शरीफ के नेतृत्व में एक नई सरकार बनने की सबसे अधिक संभावना है

इमरान पर पाबंदियों का दौर शुरू, अब देश नहीं छोड़ सकेंगे

इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इमरान खान के खिलाफ याचिका दायर की गई है. इमरान के अलावा फवाद चौधरी और शाह महमूद के खिलाफ भी याचिका दायर की गई है. तीनों का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ECL) लिस्ट में डाले जाने की मांग की गई है. याचिका पर 11 अप्रैल को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. वहीं इमरान खान के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है.

सत्ता जाते ही इमरान के नेताओं पर कार्रवाई शुरू, अर्सलन खालिद के घर छापा

पाकिस्तान की सत्ता से बाहर होते ही इमरान खान की पार्टी के नेताओं पर कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है. बता दें कि इमरान की पार्टी के नेता अर्सलन खालिद के घर पर छापा मारा गया है. बता दें कि उनके सभी फोन जब्त कर लिए गए हैं. पार्टी की ओर से कहा गया है कि ये कार्रवाई सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी के आरोप में की गई है. पार्टी ने कहा कि उन्होंने कभी किसी को सोशल मीडिया पर एक शब्द तक नहीं कहा है.

सत्ता गिरने के बाद इमरान ने बुलाई बैठक

पाकिस्तान में सत्ता का उलटफेर हो गया है. सरकार गिरने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. मीटिंग में इमरान आगे की रणनीति की घोषणा करेंगे.

शाहबाज शरीफ बनेंगे पाकिस्तान के नए पीएम

पाकिस्तान के नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई, जिसमें इमरान को हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में अब शाहबाज शरीफ का पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है. शाहबाज शरीफ फिलहाल पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता हैं. वो पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के मौजूदा अध्यक्ष हैं और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं. शहबाज शरीफ 1998-99 और फिर 2008 से 2018 तक पाकिस्तानी के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री थे.

पाकिस्तान में इमरान सरकार गिरी

पाकिस्तान में इमरान सरकार आखिरकार गिर गई. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान के खिलाफ 174 वोट मिले. पीएमएलएन के सांसद के स्पीकर का चार्ज संभालने के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई गई. वोटिंग के दौरान इमरान खान की पार्टी के सांसद सदन से बाहर चले गए.

Show Full Article
Next Story
Share it