Indian Railways: रेलवे ट्रैक पर हुआ कुदरत का करिश्‍मा, बंदा बाद में हाथ जोड़ते आया नजर

Indian Railways Incident Video: उत्तर प्रदेश के भरथना रेलवे स्टेशन (Bharthana Railway Station) पर एक ट्रेन के उसके ऊपर से गुजरने के बाद एक व्यक्ति की जान बच गई, जिसे केवल चमत्कार ही कहा जा सकता है.


Survives After Train Passes Over Man: उत्तर प्रदेश के भरथना रेलवे स्टेशन (Bharthana Railway Station) पर एक ट्रेन के उसके ऊपर से गुजरने के बाद एक व्यक्ति की जान बच गई, जिसे केवल चमत्कार ही कहा जा सकता है. घटना मंगलवार सुबह की है, जब भोला सिंह नाम का एक यात्री आगरा फोर्ट-लखनऊ जंक्शन इंटरसिटी के जनरल क्लास में चढ़ने के प्रयास में रेलवे ट्रैक पर फिसल कर गिर गया. घटना के एक वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि पूरी 17-कोच की ट्रेन गुजर रही है, जबकि भोला प्लेटफॉर्म और रेलवे ट्रैक के बीच की संकरी जगह में नीचे फंसा हुआ है. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों को भरोसा नहीं हो पा रहा है.

ट्रेन पर चढ़ते वक्त बुरी तरह फिसला शख्स

चमत्कारिक रूप से जिंदा बचने के बाद वह व्यक्ति जल्द ही ट्रैक से उठता है, उसके शरीर पर कोई चोट नहीं दिखाई देती. फिर वह पटरियों पर पड़े अपने बैग को उठाने के लिए आगे बढ़ता है और मौके पर मौजूद चिंतित यात्रियों को धन्यवाद देता है. सौभाग्य से, उसे केवल कुछ चोटें आईं और बाद में एक निजी क्लिनिक में उनका इलाज किया गया. वीडियो को कैप्शन के साथ ट्वीट किया गया, 'भोला सिंह के रूप में पहचाना गया एक यात्री भरथना रेलवे स्टेशन (इटावा) में आगरा फोर्ट-लखनऊ जंक्शन इंटरसिटी पर चढ़ने का प्रयास करते समय ट्रैक पर गिर गया। भोला बिना किसी चोट के बच गया.'

चमत्कारिक रूप से कुछ ऐसे बच गई जान

भरथना पुलिस चौकी प्रभारी राम बाबू सिंह ने मीडिया से बात करते वक्त कहा, 'ट्रेन स्टेशन से निकल रही थी जब भोला उसे पकड़ने के लिए दौड़ा. ट्रेन में चढ़ने के प्रयास के दौरान वह फिसल गया लेकिन चमत्कारिक रूप से बच गया. उसे एक निजी क्लिनिक में ले जाया गया, जहां उनके घावों को साफ किया गया और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया.' इससे पहले अप्रैल में, एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक महिला अपने सेलफोन पर शांति से बात कर रही थी, जबकि उसके ठीक ऊपर से ट्रेन गुजर गई. रेलवे ट्रैक के आसपास खिलवाड़ करने से मौत सहित गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

Updated On: 2022-09-09T12:07:13+05:30
Show Full Article
Next Story
Share it