Brahmastra की पांच रोचक बातें हैं ये, फिल्म देखने से पहले जान लीजिए इन्हें

Ranbir Kapoor Alia Bhatt Together: क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट की कौन-सी फिल्म देखने के बाद रणबीर कपूर ने निर्माता-निर्देशकों से कहा था कि वह इस एक्ट्रेस के साथ काम करना चाहते हैं. ब्रह्मास्त्र से जुड़ी है कुछ और भी रोचक बातें जानिए यहां.


Brahmastra Interesting Facts: हाल के वर्षों की बेहद चर्चित फिल्म ब्रह्मास्त्र अंततः कल सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. यह अभी तक की सबसे महंगी बॉलीवुड फिल्म है और इसका बजट 400 करोड़ रुपये से अधिक बताया जा रहा है. फिल्म की ओपनिंग को लेकर तरह-तरह के आंकड़े आ रहे हैं. लगभग 30 करोड़ की एडवांस बुकिंग की खबर हैं. निर्माताओं तथा ट्रेड को विश्वास है कि फिल्म पहले दिन 20 से 25 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेगी, जो इंडस्ट्री के लिए बहुत राहत है. दूसरी तरफ सोशल मीडिया में लंबे समय से फिल्म के बायकॉट की चर्चा ने पूरा जोर पकड़ा हुआ है. ब्रह्मास्त्र का अंतिम नतीजा क्या होगा, यह तो समय आने पर पता चलेगा. लेकिन फिलहाल ब्रह्मास्त्र से जुड़ी पांच रोचक बातें आप जानिए.

1. रिलीज से पहले रिकॉर्ड
ब्रह्मास्त्रः पार्ट वन शिवा हिंदी की ऐसी पहली फिल्म बन गई है, जिसने 30 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले ऐसा दो बार हुआ, लेकिन साउथ की फिल्मों ने यह आंकड़ा छुआ था. केजीएफ 2 और बाहुबलीः द कनक्लूजन. बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार बुधवार को तो एक दिन में 18 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड बना है.

2. अमिताभ बच्चन पहली बार
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पहली बार किसी फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ पर्दे पर नजर आने वाले हैं. फिल्म में डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) भी दिखेंगी. अमिताभ और डिंपल 18 साल पर्दे पर संग नजर आएंगे. आखिर बार दोनों 2004 में हम कौन हैं में साथ आए थे.

3. नागार्जुन का कमबैक
फिल्म से तेलुगु सुपरस्टार नागार्जुन (Nagarjun) 2003 के बाद यानी 19 साल पश्चात हिंदी फिल्म में नजर आएंगे. उनकी आखिरी हिंदी फिल्म थी, एलओसी. 2003 में यह फिल्म जे.पी. दत्ता ने बनाई थी. 1990 में नागार्जुन ने रामगोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) की शिवा से करियर शुरू किया था. फिर वह अमिताभ की खुदा गवाह में आए. क्रिमिनल और जख्म उनकी चर्चित फिल्में रहीं.

4. सबसे बड़ी रिलीज
ब्रह्मास्त्र भारत में 5000 और विदेश में 3000 स्क्रीन में रिलीज हो रही है. इस तरह कुल 8000 थियेटरों में यह फिल्म लगेगी. यह बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा स्क्रीन में रिलीज होने वाली फिल्म है.

5. टाइटल और रणबीर-आलिया
पहले इस फिल्म का टाइटल ड्रेगन (Dragon) था क्योंकि इसमें अग्नि की बातें थीं. मगर कहानी जब विकसित हुई तब शिवा का किरदार सामने आया, जो अग्नि अस्त्र है. तब इस ब्रह्मास्त्र टाइटल दिया गया था. बताया जाता है कि आलिया की फिल्म हाईवे रणबीर कपूर को पसंद आई थी और उन्होंने प्रोड्यूसरों से कहा था कि वह किसी फिल्म में उन्हें आलिया के साथ कास्ट करें. तब अयान मुखर्जी (Ayan Mukherjee) ने दोनों को लेकर फिल्म बनाने का फैसला किया. रणबीर के साथ अयान की यह तीसरी और अलिया के साथ पहली फिल्म है.

Updated On: 2022-09-09T15:33:37+05:30
Show Full Article
Next Story
Share it