World Cup: 3 टीमों को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत, जानिए सभी समीकरण

T20 World Cup:टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है. भारत 3 टीमों को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच सकता है.

Indian Team For T20 World Cup: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 4 विकेट से हरा दिया. भारत के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कमाल का खेल दिखाया. दोनों ही प्लेयर्स ने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिला दी. पाकिस्तान को हराते ही भारत की सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है. इसके बाद 3 और टीमों को हराते ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. आइए जानते हैं, कैसे?

इस वजह से राह हुई आसान

भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-2 में शामिल है. इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे शामिल हैं. जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच बारिश की वजह से रद्द हो गया, जिससे दोनों ही टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा. दोनों टीमों को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बाकी सभी मैच अच्छे रन रेट से जीतने होंगे.

सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत

भारत ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में हराकर 2 अंक हासिल कर लिए हैं और वह ग्रुप में टॉप पर बना हुआ है. अब उसे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को मात देनी होगी. इससे टीम इंडिया के 8 अंक हो जाएंगे और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. भारत का साउथ अफ्रीका के साथ भी 31 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा. वहीं, बांग्लादेश ने नीदरलैंड को हराकर 2 अंक हासिल कर लिए हैं.

खिताब जीतने की प्रबल दावेदार

टीम इंडिया ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 का टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. तब से टीम इंडिया इस ट्रॉफी से दूर है. लेकिन इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. भारत के पास कई ऐसे स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिला सकते हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it