Team India Fitness: BCCI की रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के ये सबसे फिट खिलाड़ी, टॉप लिस्ट में नाम

Indian Cricket: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में टीम के सबसे फिट खिलाड़ी का खुलासा हुआ है।

Indian Cricket Team: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए ऑस्ट्रेलिया में तैयारी कर रही है। वहीं टीम खिलाड़ियों की चोट से भी जूझ रही है। इस टूर्नामेंट में चोट के चलते जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ी का नाम सामने आया है।

ये है टीम इंडिया का सबसे फिट खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय के सबसे फिट भारतीय क्रिकेटर रहे हैं और इस पूर्व कप्तान को छोड़कर 23 केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों को 2021-22 सीजन में 'रिहैबिलिटेशन' के लिए एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) की मदद लेनी पड़ी। बीसीसीआई के सीईओ हेमांग अमीन द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) और पिछले सीजन में किए गए कार्यों का विवरण है।

टीम इंडिया ये सभी खिलाड़ी हुए चोटिल

बोर्ड से केंद्रीय अनुबंध हासिल करने वाले 23 खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, उप कप्तान लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव के अलावा मयंक अग्रवाल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रिद्धिमान साहा शामिल है।

इन खिलाड़ियों ने NCA में कराया इलाज

रिपोर्ट के अनुसार, 'इस अवधि के दौरान नेशनल क्रिकेट एकेडमी मेडिकल टीम द्वारा 70 खिलाड़ियों की कुल 96 चोटों का इलाज किया गया।' इन 70 खिलाड़ियों में से 23 भारतीय टीम से, 25 भारत ए, एक भारत अंडर19 टीम, सात सीनियर महिला टीम से और 14 विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी है।

विराट की जमकर की तारीफ

बोर्ड के सूत्र के अनुसार, 'कोहली को पिछले एक साल में कभी भी चोट या फिटनेस से संबंधित मुद्दों के लिए बेंगलुरु में आने की जरूरत नहीं पड़ी। ईमानदारी से कहूं तो इसमें से कई चोटें मैदान पर लगी थीं। कुछ को फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा तो कुछ को अलग-अलग समय पर विभिन्न तरह की चोट के साथ एनसीए पहुंचे।' उन्होंने आगे कहा,' आपको कोहली की फिटनेस बनाए रखने का श्रेय देना होगा। उन्होंने खुद को इतना फिट रखा है कि उन्हें कभी भी हैमस्ट्रिंग या मांसपेशियों से संबंधित कोई चोट नहीं आई है।'

Show Full Article
Next Story
Share it