सिडनी में टीम इंडिया के साथ किया गया भेदभाव, दिया गया ठंडा खाना, 42 KM दूर मिला Practice ग्राउंड

T20 World Cup 2022: भारत और नीदरलैंड के बीच 27 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाना है. लेकिन अब इससे पहले ही भारतीय प्लेयर्स ने खाने को लेकर शिकायत की है.

India vs Netherlands: भारतीय टीम 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलेगी. इसके लिए टीम इंडिया सिडनी पहुंच चुकी है. टीम इंडिया ने यहां प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा लिया. लेकिन अब एक बड़ा विवाद सामने आया है. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने खराब खाने को लेकर शिकायत की है.

खाने को लेकर की भारतीय प्लेयर्स ने शिकायत

टी20 वर्ल्ड कप में जीत से शुरूआत करने वाली टीम इंडिया को सिडनी में खराब लंच मिला. BCCI सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन के बाद लंच में जैसा खाना मिला. उससे भारतीय खिलाड़ी खुश नहीं हैं. कल सिडनी में भारत का मुकाबला नीदरलैंड से है. खिलाड़ियों को जो भी खाना दिया गया है उसकी गुणवत्ता खराब है और वह ठंडा भी था. बीसीसीआई ने इसकी शिकायत ICC को कर दी है.

खिलाड़ियों को दिया गया ठंडा खाना

BCCI के सूत्रों को मुताबिक टीम इंडिया ने अभ्यास सत्र नहीं किया क्योंकि उसे ब्लैकटाउन (सिडनी के उपनगर) में अभ्यास स्थल की पेशकश की गई थी. उन्होंने मना कर दिया, क्योंकि यह उस होटल से 42 किलोमीटर दूर है. जहां वे ठहरे हुए हैं. टीम इंडिया को जो खाना परोसा गया वह अच्छा नहीं था. उन्हें सिर्फ सैंडविच दिया गया और उन्होंने आईसीसी को यह भी बताया कि सिडनी में अभ्यास सत्र के बाद दिया गया खाना ठंडा था.

नीदरलैंड के खिलाफ है मैच

भारतीय टीम ने अपने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में जीत लिया था. नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगी. नीदरलैंड के बाद टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश जैसी टीमों से होगा.

खिताब जीतने की प्रबल दावेदार

भारतीय टीम ने अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप का खिताब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था, लेकिन इस बार टीम ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार बन गई है. भारत के पास कई ऐसे स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें खिताब की दहलीज पर पहुंचा सकते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

Show Full Article
Next Story
Share it