ICC T20 Ranking में सूर्यकुमार यादव को मिली करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि, देखिए

Suryakumar Yadav's biggest career achievement in ICC T20 rankings, see ICC T20 Ranking में सूर्यकुमार यादव को मिली करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि, देखिए

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक और शानदार टी20 सीरीज के बाद भारत के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के नंबर एक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के करीब पहुंच गए हैं। केवल 16 अंक नंबर 1 और नंबर 2 स्पॉट को अलग करते हैं।

मोहम्मद रिजवान के ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौर से पहले 854 अंक हैं, सूर्य कुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला में दो अर्द्धशतक बनाए और प्रोटियाज के खिलाफ 838 रन बनाए। घर पर शानदार प्रदर्शन।

सूर्य कुमार यादव ने किया कमाल का करिश्मा

सूर्य कुमार यादव ने 2022 में भारत की हालिया T20I श्रृंखला को घर पर समाप्त करके अपनी अद्भुत बढ़त जारी रखी। वह 119 रनों के साथ भारत के लिए उनके प्रमुख रन स्कोरर के रूप में उभरे। 32 वर्षीय खिलाड़ी को 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे ट्वेंटी20 विश्व कप के दौरान टीम में शीर्ष पर पहुंचने का मौका मिल सकता है।

रिजवान ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की T20I श्रृंखला को 316 पर शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में समाप्त किया, लेकिन तथ्य यह है कि अनुभवी बल्लेबाज को श्रृंखला के छठे गेम और लाहौर में श्रृंखला निर्णायक के लिए आराम दिया गया था। में ज्यादा कुछ नहीं कर सका मैच, येन उनकी रैंकिंग में गिरावट आई।

टी20 रैंकिंग में करियर की सर्वोच्च उपलब्धि

शीर्ष स्थान की दौड़ इतनी कड़ी है कि सूर्य कुमार मंगलवार को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की श्रृंखला के फाइनल में अपने पाकिस्तानी समकक्ष को बड़े स्कोर से हरा सकते थे, लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज सिर्फ आठ रन पर आउट हो गए।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं और उन्हें शीर्ष पर पहुंचने के लिए लगातार रनों की जरूरत है, जबकि दुनिया भर के कई अन्य बल्लेबाजों ने नवीनतम रैंकिंग में काफी प्रगति की है।

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों में 108 रन बनाकर सात पायदान की छलांग से 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की तिकड़ी क्विंटन डी कॉक (आठ स्थान ऊपर 12वें स्थान पर), रिले रोसौव (23 स्थान ऊपर 20वें) और डेविड मिलर ( 10वें) स्थान से 29वें स्थान पर) ने भी बढ़त हासिल की है।

Show Full Article
Next Story
Share it