T20 World Cup 2022 : विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप मैच से अचानक हुए बाहर, जानिये इसका कारण

जैसे की हम सभी जानते हैं कि T20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर 2022 से शुरू हो चुकी है । वहीं आपको बता दें कि टीम इंडिया कि पहली T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर 2022 को हैं।

T20 World Cup 2022 : जैसे की हम सभी जानते हैं कि T20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर 2022 से शुरू होने जा रही हैं। वहीं आपको बता दें कि टीम इंडिया कि पहली T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर 2022 को हैं। जिस मैच कि तैयारी में लगातार सभी खिलाड़ी जुट चुकी हैं। इसी बीच इंडिया के टीम में दुःखद भरी खबर सामने देखने को मिल रही हैं। दुःखद भरी खबर यह है कि सूर्य कुमार यादव T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते है। ऐसा क्यों हो सकता है कि सूर्य कुमार यादव जैसे महान बल्लेबाज इस T20 वर्ड कप से बाहर हो सकते है। ये जानने के लिए आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

T20 World Cup 2022

आपको बतातें चलें कि T20 वर्ल्ड कप इस साल यानी 2022 में 16 अक्टूबर 2022 से शुरू होने जा रही हैं। जिसमें टीम इंडिया पहली मैच पाकिस्तान के साथ खेलेंगी। जिसमें कौन-कौन खिलाड़ी इंडिया के टीम की ओर से खेलेगी। जिसकी घोषणा BCCI ने कर दिया हैं। वहीं आपको बता दें कि वह सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप मैच खेलने के लिए काफी अभ्यास में जुट चुकी हैं। इसी बीच एक दुःख खबर सामने आ रही हैं कि विराट कोहली अब T20 वर्ल्ड से बाहर हो सकते हैं। जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से हम आप तक पहुंचा रहे हैं इसलिए आप पोस्ट को पढ़ना जारी रखें।

T20 वर्ल्ड कप स्टार्ट होने जा रहा है ऐसे में खिलाड़ियों वर्ल्ड कप से बाहर हो रहे हैं यह दुखद बड़ी खबर है क्योंकि यह सभी भारत भर में एकमात्र ऐसे बेस्टमैन है जो सभी फॉर्मेट में अच्छे फ्रेंड बनाते हैं बात हम लोग करने जा रहे हैं विराट कोहली की जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप होने से पहले बाहर हो सकते हैं तो चलिए जानते हैं पूरी खबर को विस्तार से आखिरकार क्यों उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर किया जा रहा है यह क्या रीजन है जिसके चलते हुए नहीं खेल पाएंगे पूरी खबर को आप सभी को बताने वाला हूं !

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला अभ्यास मैच

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला बार माफ मैच 17 अक्टूबर को सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा जिसके लिए टीम का भी घोषणा किया गया है इस टीम में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली नहीं खेलेंगे यह कहा जा रहा है कि उन्हें आराम दिया जाएगा ताकि 23 अक्टूबर को खेले जाने वाले पाकिस्तान के खिलाफ पहला T20 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन करेंगे इनकी विराट कोहली सूर्यकुमार यादव लंबे समय से T20 वर्ल्ड कप खेलते आ रहे हैं ऐसे में उनको आराम देना टीम के लिए अच्छी होगी क्योंकि वह विस्फोटक मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी करेंगे इसीलिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आराम दिया गया है !

क्या वर्ल्ड कप का पहला मैच इंडिया पाकिस्तान में खेलेगा विराट कोहली

T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम

T20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम कि लिस्ट इस प्रकार है –

1. रोहित शर्मा (कप्तान)

2. केएल राहुल (उप-कप्तान)

3. विराट कोहली

4. दिनेश कार्तिक (डब्ल्यूके)

5. हार्दिक पांड्या (ऑलराउंडर)

6. आर.के. अश्विन

7. भुवनेश्वर कुमार

8. हर्षल पटेल

9. अर्शदीप सिंह

10. युजवेंद्र चहल

11. सूर्यकुमार यादव

12. दीपक हुड्डा

13. ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

14.अक्षर पटेल

वहीं यदि एक्स्ट्रा प्लेयर कि बात करें तो एक्स्ट्रा प्लेयर रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर हैं।

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि newsnineharyana.com द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है और इसे मनोरंजन के लिए तैयार किया गया है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन या इंटरनेट पर रीसर्च ज़रूर कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। newsnineharyana.com पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।

Show Full Article
Next Story
Share it