IND vs PAK: महामुकाबले में टीम इंडिया छोटी दिवाली पर फैंस को देगी जीत का गिफ्ट, इस मैच पर पूरी दुनिया की नजर

India vs Pakistan: चंद घंटों में ही मेलबर्न के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का महामुकाबला खेला जाएगा। पूरी दुनिया की भारत और पाकिस्तान की इस जंग पर नजर होगी। टीम इंडिया छोटी दिवाली पर भारतीय फैंस को जीत का तोहफा देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

India vs Pakistan, T20 World Cup: चंद घंटों में ही मेलबर्न के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का महामुकाबला खेला जाएगा। पूरी दुनिया की भारत और पाकिस्तान की इस जंग पर नजर होगी। टीम इंडिया छोटी दिवाली पर भारतीय फैंस को जीत का तोहफा देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का महामुकाबला मेलबर्न के मैदान पर भारतीय समयानुसार आज दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा और टॉस 1:00 बजे किया जाएगा। दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम पाकिस्तान को चारों खाने चित करने के लिए तैयार है। 2021 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। अब टीम इंडिया पाकिस्तान से बदला लेने के लिए बेताब है।

टीम इंडिया छोटी दिवाली पर फैंस को देगी जीत का तोहफा!

भारत और पाकिस्तान के हजारों क्रिकेटप्रेमी इस मैच को देखने मेलबर्न में जुटे हैं। रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीमों के लिए यह एक आम मैच नहीं होगा। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंटों में पाकिस्तान से कभी नहीं हारी और धोनी बार-बार कहते आए हैं कि क्रिकेट के मैदान पर बदले जैसा कोई शब्द नहीं होता, लेकिन पिछले एक साल में बहुत कुछ बदल गया।

शाहीन शाह अफरीदी की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने पहली बार वर्ल्ड कप के किसी मैच में भारत को हराया था। भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-1 का है। इस मामले में टीम इंडिया का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी है।

भारत-PAK की जंग पर पूरी दुनिया की नजर

टीम इंडिया के पास विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या जैसे खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं, जो पाकिस्तान की टीम को अकेले दम पर चित कर सकते हैं। भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब टीम संयोजन है। पिछले कुछ समय से भारत को स्थिर टीम संयोजन नहीं मिल सका है।

भारत को एक अतिरिक्त गेंदबाज को उतारने के लिए विशेषज्ञ विकेटकीपर ऋषभ पंत को बाहर करना पड़ सकता है। बल्लेबाजी क्रम को अफरीदी के अलावा नसीम शाह और हारिस रऊफ का भी सामना करना है। भारत के टॉप तीन बल्लेबाज अफरीदी को पावरप्ले में कैसे खेलते हैं, इससे ही मैच की दशा और दिशा तय होगी।

सूर्यकुमार यादव पर बहुत कुछ निर्भर होगा

ऐसे में टी20 प्रारूप में भारत के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर बहुत कुछ निर्भर होगा जो हर हालात में अपना स्वाभाविक खेल दिखाने के लिये मशहूर हैं। बारिश होने पर रोहित टॉस जीतकर गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। भारत के पास तीन विशेषज्ञ स्पिनर हैं, लेकिन मौसम के हिसाब से उन्हें उतारने के बारे में फैसला लिया जाएगा। बारिश होने पर हर्षल पटेल को मौका मिल सकता है, जो बल्लेबाजी में भी माहिर हैं।

एमसीजी पर 37 साल बाद भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

पाकिस्तान के पास तीन खब्बू बल्लेबाज शान मसूद, मोहम्मद नवाज और खुशदिल शाह हैं, लिहाजा रविचंद्रन अश्विन के खेलने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। एमसीजी पर 37 साल बाद भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो रहा है। आखिरी बार 1985 बेंसन एंड हेजेस विश्व चैम्पियनशिप में दोनों टीमें खेली थी। वह सुनील गावस्कर का भारत के कप्तान के तौर पर आखिरी मैच था और रवि शास्त्री ने अपने शानदार प्रदर्शन से ऑडी कार जीती थी।

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक हुड्डा।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शान मसूद, मोहम्मद नवाज, खुशदिल शाह, आसिफ अली, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद हसनैन।

Disclaimer :इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि newsnineharyana.com द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है और इसे मनोरंजन के लिए तैयार किया गया है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन या इंटरनेट पर रीसर्च ज़रूर कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। newsnineharyana.com पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।

Updated On: 2022-10-23T10:52:17+05:30
Show Full Article
Next Story
Share it