Team India के ये भारतीय प्लेयर! T20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार खेलेगा, नीली जर्सी से ले सकता है अलविदा?

This Indian player of Team India! Will play for the last time in T20 World Cup, can bid goodbye to blue jersey? Team India के ये भारतीय प्लेयर! T20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार खेलेगा, नीली जर्सी से ले सकता है अलविदा?

T20 World Cup 2022: क्रिकेट का सबसे बड़ा टी 20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 16 अक्टूबर से शुरू होगा। इसके लिए टीम इंडिया तैयार हो गई है। युवा और अनुभवी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में जगह बनाई है, लेकिन एक स्टार खिलाड़ी ऐसा है जो भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खेल रहा है. उसके बाद यह खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकता है। आइए जानें इस खिलाड़ी के बारे में।

इस खिलाड़ी के लिए आखिरी साबित हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप

चयनकर्ताओं ने 37 वर्षीय दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका दिया है। आईपीएल 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कार्तिक ने टीम इंडिया में वापसी की। उन्होंने तब से टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है। उनकी धाकड़ बल्लेबाजी ने विरोधी गेंदबाजों की उंगलियों को दांतों के नीचे दबा दिया। वह टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं।

37 वर्षीय दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हैं। तीन साल बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है। उनका एक सपना सच हुआ। वह चाहते हैं कि टीम इंडिया वहां रहते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीत ले। कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए ऋषभ पंत से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद नीली जर्सी से विदाई ले सकते हैं।

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर

दिनेश कार्तिक निचले क्रम में उतरते हुए तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। उनके पास किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को चकनाचूर करने की क्षमता है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरेटी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने दो गेंदों पर चार चौके और छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत की ओर अग्रसर किया।

टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे

दिनेश कार्तिक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली 2007 टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। कार्तिक भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं। भारत के लिए, उन्होंने 26 टेस्ट में 1026 रन, 94 एकदिवसीय मैचों में 1752 रन और 51 टी 20 आई में 598 रन बनाए।

Show Full Article
Next Story
Share it