Shubman Gill: बल्लेबाज शुभमन गिल ने मात्र 3 रन बनाकर, रचा इतिहास इस प्लेयर का 34 साल पुराना तोड़ रिकॉर्ड

Shubman Gill: Batsman Shubman Gill scored only 3 runs, created history by breaking 34 years old record of this player Shubman Gill: बल्लेबाज शुभमन गिल ने मात्र 3 रन बनाकर, रचा इतिहास इस प्लेयर का 34 साल पुराना तोड़ रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 30 रनों की जरूरत थी, लेकिन संजू सैमसन तमाम कोशिशों के बावजूद सिर्फ 20 रन ही बना सके. हालांकि इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया के लिए स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के नाम रिकॉर्ड है। उन्होंने 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है. आइए जानते हैं इसके बारे में।

शुभमन गिल हैरान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में शुभमन गिल बुरी तरह फ्लॉप रहे। उन्होंने 7 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाए। लेकिन तीन रन के साथ वह वनडे क्रिकेट में सबसे छोटी पारी में 500 रन बनाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 10 पारियों में 500 रन पूरे कर लिए हैं। इसकी खास बात यह भी है कि भारत के लिए एकदिवसीय मैच खेलकर 500 रन बनाने वाला कोई भी बल्लेबाज इतनी छोटी पारी में यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया है।

इस दिग्गज का तोड़ा रिकॉर्ड

शुभमन गिल से पहले सबसे कम पारियों में 500 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भारतीय दिग्गज नवजोत सिंह सिद्धू के नाम था। जिन्होंने 1988 में 11 पारियों में 500 वनडे रन बनाए थे। लेकिन अब गिल के नाम यह रिकॉर्ड है। शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और केदार जाधव ने महज 13 पारियों में 500 रन बनाए थे।

भारतीय टीम हार गई

गेंदबाजों और मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भारतीय टीम का बेहद खराब खेल दिखाया, जिससे टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 250 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे टीम इंडिया हासिल नहीं कर पाई और 9 रन से हार गई। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए। वहीं, संजू सैमसन ने 86 रन बनाए। ये दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया को जीत दिलाने में मदद नहीं कर सके। शार्दुल ठाकुर ने अंत में 33 रन बनाए।

Show Full Article
Next Story
Share it