Women's Asia Cup: 18 साल की शेफाली वर्मा ने थाईलैंड के खिलाफ खेली धाकड़ पारी, 28 गेंदों पर 42 रन बनाएं

Women's Asia Cup: 18-year-old Shefali Verma scored 42 runs in 28 balls against Thailand Women's Asia Cup: 18 साल की शेफाली वर्मा ने थाईलैंड के खिलाफ खेली धाकड़ पारी, 28 गेंदों पर 42 रन बनाएं

Shafali Verma, Indian Women Cricket: भारतीय टीम ने महिला एशिया कप (Women's Asia Cup-2022) के सेमीफाइनल मैच में थाईलैंड के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाए। इस तरह थाईलैंड महिला टीम को जीत के लिए 149 रन का लक्ष्य मिला। ओपनर शेफाली वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और 150 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे। उन्होंने आतिशी अंदाज में खेलते हुए 28 गेंदों पर 42 रन बनाए। शेफाली ने इस दौरान पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

शेफाली का धमाल

18 साल की शेफाली वर्मा ने कमाल के अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने स्मृति मंधाना (13) के साथ 38 रन की साझेदारी भी की। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े। जेमिमा ने 26 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रन का योगदान दिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत 36 रन बनाए। पूजा वस्त्राकर 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटीं।

हो सकती है भारत-पाक भिड़ंत

भारतीय महिला टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने से बस एक कदम पीछे रह गई है। उसे बस 149 रन के लक्ष्य का बचाव करना है। भारतीय टीम की गेंदबाज अब श्रीलंका को सस्ते में समेटना चाहेंगी। दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका की महिला टीम आमने-सामने होंगी, जो मुकाबला सिलहट में ही दोपहर को खेला जाना है। इस तरह फाइनल में भारत औरक पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हो सकती है।

शेफाली ने बांग्लादेश के खिलाफ मचाया था कोहराम

हरियाणा के रोहतक की रहने वालीं शेफाली ने बांग्लादेश के खिलाफ इसी टूर्नामेंट के मुकाबले में कोहराम मचा दिया था। उन्होंने सिलहट में ही 44 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाते हुे 55 रन बनाए थे। उन्होंने स्मृति मंधाना के साथ उस मैच में 96 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की थी। शेफाली ने तीन साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से सूरत में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

Show Full Article
Next Story
Share it