Ramiz Raja का कोहली के 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक पर तीखा बयान, बोलै- 'कुदरत का निजाम' और मिडिया पर उठाये सवाल

Ramiz Raja's scathing statement on Kohli's 71st international century, said - 'Nizam of nature' and raised questions on the media Ramiz Raja का कोहली के 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक पर तीखा बयान, बोलै- 'कुदरत का निजाम' और मिडिया पर उठाये सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा अपने हाल ही में इंटरव्यू में काफी मुखर थे। वह अक्सर अपने कमेंट्स को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। अब ऐसे ही एक इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जहां वह विराट कोहली के 71वें शतक की बात कर रहे हैं। उन्होंने मीडिया से पाकिस्तान क्रिकेट, बाबर आजम और विराट के बारे में सवाल किया, लेकिन एंकर की तरफ से उन्हें माकूल जवाब मिला।

तीन साल बाद विराट ने लगाया था शतक

विराट कोहली ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप-2022 मैच में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया। यह शतक इसलिए भी खास था क्योंकि विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग तीन साल में तिहरे अंक तक पहुंच गए थे। हालांकि, कोहली भी उस मैच में भाग्यशाली साबित हुए क्योंकि उनका कैचिंग फील्डर नहीं पकड़ा जा सका। रमीज राजा ने इस बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पारी में चार कैच लेने से चूक गए थे, लेकिन कोई भी भारतीय प्रशंसक इस बारे में बात नहीं कर रहा था।

रमीज ने उठाया सवाल

रमीज ने आगे खुद मीडिया से सवाल किए। उन्होंने कहा कि अगर कोई पाकिस्तानी बल्लेबाज शतक बनाता है तो उसे मीडिया में क्यों न चलाएं जैसा विराट को दिखाया गया था। समा टीवी के एंकर ने राजा की टिप्पणियों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा: 'ऐसा इसलिए है क्योंकि कोहली ने लगभग तीन वर्षों में अपना 71 वां अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है, अन्यथा यह कोई बड़ी बात नहीं होती।'

'कुदरत का निजाम कहूंगी'

राजा ने फिर कहा: 'तुम क्यों बोलते हो? उस मैच में उनके चार कैच छूटे थे, वो भी अफगानिस्तान जैसी टीम के खिलाफ। मेरा कहना है कि अगर कोई पाकिस्तानी बल्लेबाज शतक बनाता है, तो उस तरह क्यों नहीं खेलते। मीडिया में?' एंकर ने रमीज को जवाब दिया और कहा, 'जब मैं चार कैच हार जाऊंगा, तो मैं निजाम दे ला प्रकृति (प्रकृति का नियम) कहूंगा। यह 'प्रकृति का निजाम' इन दिनों बहुत चला गया है।

सकलैन इस शब्द का प्रयोग करते हैं

दरअसल, 'निजाम ऑफ नेचर' वाक्यांश का इस्तेमाल हाल ही में पाकिस्तान के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने तब किया था जब पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज हार गया था। इसके बाद पाकिस्तान को 11 जनवरी (मंगलवार) को न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज की पहली हार का सामना करना होगा।

Show Full Article
Next Story
Share it