MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी ने किया ये बड़ा ऐलान, फैंस सुनकर हुए हैरान,धोनी ने कही ये बड़ी बातें? देखिए

MS Dhoni: Mahendra Singh Dhoni made this big announcement, fans were surprised to hear, Dhoni said these big things? See

Mahendra Singh Dhoni BIG Announcement: भारत को अपनी कप्तानी में दो बार विश्व कप दिलाने वाले दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को यह घोषणा की। हालांकि कई फैंस का मानना ​​था कि धोनी हर फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। ऐसे में 41 साल के इस दिग्गज के चाहने वालों ने राहत की सांस ली.

धोनी ने लॉन्च किया बिस्किट

41 साल के धोनी ने ओरियो बिस्किट लॉन्च किया। इसकी जानकारी उन्होंने एक वीडियो में दी है। धोनी का कहना है कि यह बिस्किट 2011 में भारत आया था और फिर टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप भी जीता था। अब यह भारत में फिर से शुरू हो गया है और इसलिए विश्व कप आ रहा है। उन्होंने अपना हेयरस्टाइल ऐसा ही रखा है। भले ही इसे मजाक ही क्यों न माना जाए। धोनी ने जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिया तब भी कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं हुई थी।

एक दिन पहले घोषित किया गया

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने इस शनिवार को अपने सोशल मीडिया पेज पर कहा था कि वह 25 सितंबर को लाइव आएंगे। इसके बाद, प्रशंसकों ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से 41 वर्षीय दिग्गज के संन्यास की अटकलें लगाईं लेकिन ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई। धोनी ने अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की लेकिन इसके बाद भी उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना जारी रखा और आगे भी करते रहेंगे।

ऐसा है करियर

7 जुलाई 2022 को 41 साल के हो गए धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में छह शतक और 33 अर्धशतक बनाए। इस प्रारूप में उनके नाम दोहरा शतक भी है। उन्होंने वनडे में 10 शतक और 73 अर्द्धशतक बनाए। भारत के लिए टी20 में उनके नाम दो अर्द्धशतक हैं। धोनी के टेस्ट में 4,876 रन, वनडे में 10,773 और ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में 1,617 रन हैं। धोनी ने टी20 क्रिकेट में कुल 361 मैच खेले, जिसमें 28 अर्द्धशतक की मदद से कुल 7167 रन बनाए।

Updated On: 2022-09-25T15:07:29+05:30
Show Full Article
Next Story
Share it