T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया में, ये धाकड़ गेंदबाज T20 वर्ल्ड कप में खेलेगा, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

Indian Team: सेलेक्टर्स ने बड़ा फैसला लेते हुए जसप्रीत बुमराह की जगह एक घातक गेंदबाज को टीम इंडिया में मौका दिया है। ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है।

Jasprit Bumrah Replacement In T20 World Cup 2022: भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। इससे टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा था। अब BCCI ने उनकी जगह एक घातक गेंदबाज को मौका दिया है। ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है। ऑस्ट्रेलिया में ये बॉलर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा हथियार साबित हो सकता है।

इस बॉलर को किया शामिल

BCCI ने चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह भारतीय टीम में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को मौका दिया है। शमी अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं। उनके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है इससे वह टीम इंडिया के लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

खतरनाक गेंदबाजी में माहिर

aमोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पारी की शुरुआत में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते हैं। उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं। एशिया कप में डेथ ओवर्स में खराब बॉलिंग से टीम इंडिया को परेशानी का सामना करना पड़ा था। जबकि शमी डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने में एक्सपर्ट प्लेयर हैं।

टीम इंडिया को जिताए कई मैच

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं। वह स्विंग और रिवर्स स्विंग के बड़े महारथी हैं। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 17 टी20 मैचों में अपने नाम 18 विकेट किए हैं। वह काफी किफायती भी साबित होते हैं और अपने खिलाफ बल्लेबाजों के खुलकर खेलने का मौका नहीं देते हैं। शमी ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला टी20 मैच एक साल नामीबिया के खिलाफ खेला था।

कोरोना से जूझ रहे थे शमी

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर छह टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेलना था, लेकिन वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए थे जिससे उन्हें पृथकवास में रहना पड़ा। वापसी में उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी पड़ी और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने उनकी ऑस्ट्रेलिया यात्रा को मंजूरी दी।

Show Full Article
Next Story
Share it