T20 World Cup 2022: भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह, ये तीन प्लेयर जाएंगे ऑस्ट्रेलिया BCCI ने की पुष्टि

T20 World Cup 2022: In place of Jasprit Bumrah in the Indian team, these three players will go to Australia, BCCI confirmed T20 World Cup 2022: भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह, ये तीन प्लेयर जाएंगे ऑस्ट्रेलिया BCCI ने की पुष्टि

भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किस खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह मिलेगी, इसका आधिकारिक ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हालांकि पुष्टि की है कि टी20 फॉर्मेट के इस वैश्विक टूर्नामेंट में बुमराह की जगह तीन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है।

तीन पेसर जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर जल्द ही ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। वहीं, पेसर दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। यह जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दी है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शमी कोरोना वायरस से पूरी तरह उबर गए हैं। दीपक चाहर स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल थे और माना जा रहा था जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में उन्हें मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है लेकिन जानकारी मिली है उनकी पीठ की चोट को ठीक होने में अभी कुछ समय लगेगा।

दीपक चाहर भी बाहर

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'दीपक चाहर को फिट होने में कुछ समय लगेगा। उनका पीठ दर्द फिर से उभर गया है। उनका टखना ठीक है और उसमें कोई समस्या नहीं है।

इसलिए बीसीसीआई तीन खिलाड़ियों मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया भेज रहा है।' दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था लेकिन पीठ दर्द उबरने के कारण वह वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए। वह इलाज के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) चले गए थे।

15 अक्टूबर तक का है वक्त

भारत के पास जसप्रीत बुमराह की जगह नए खिलाड़ी का चयन करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है। बीसीसीआई अपनी अंतिम टीम आईसीसी को सौंपने से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार कर रहा था।

टीम प्रबंधन इन तीनों तेज गेंदबाजों की फिटनेस का आकलन करना चाहता है। सही समय पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से उन्हें वहां की परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में भी मदद मिलेगी ताकि जब उनकी जरूरत पड़े तो वह खेलने के लिए तैयार रहें।

रेस में सबसे आगे हैं शमी

पेसर मोहम्मद शमी अपने अनुभव के कारण टीम में जगह बनाने की दौड़ में सबसे आगे हैं। सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, इसके चलते उन्हें भी कमतर नहीं कहा जा सकता। सिराज को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

उन्होंने तीन वनडे मैचों में पांच विकेट लिए थे। इनमें से तीन विकेट उन्होंने रांची में दूसरे वनडे में हासिल किए थे। शार्दुल अपनी ऑलराउंड क्षमता के कारण दावेदार हैं लेकिन उनके स्टैंडबाय सूची में ही रहने की संभावना है। स्पिनर वि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर की फिलहाल ऑस्ट्रेलिया जाने की संभावना नहीं है

Show Full Article
Next Story
Share it