IND vs SA: भारतीय टीम ने सीरीज जीत के बाद कप्तान शिखर धवन बोली दिल की बात, इन खिलाड़ियों को बताया असली हीरो

IND vs SA: Indian team captain Shikhar Dhawan spoke about his heart after the series win, told these players the real heroes IND vs SA: भारतीय टीम ने सीरीज जीत के बाद कप्तान शिखर धवन बोली दिल की बात, इन खिलाड़ियों को बताया असली हीरो

IND vs SA 3rd Odi match: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतकर भारतीय टीम की अगुवाई करने वाले शिखर धवन ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ की टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेले थे, हालांकि इसके बाद भारतीय युवा टीम 12 साल बाद भारत में वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को मात देने में सफल रही। इस सीरीज का पहला गेम हारने के बाद टीम इंडिया ने यादगार वापसी की और सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

तीसरे वनडे में आसान जीत

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी वर्ल्ड टी20 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं और उनकी गैरमौजूदगी में शिखर धवन की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों की टीम ने सीरीज का पहला मैच हारकर सीरीज में बड़ी वापसी की. फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका की पारी को 99 रन पर समेट कर भारत ने 19.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया और सात विकेट से जीत हासिल कर ली।

शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

शिखर धवन ने मैच के बाद कहा, 'मुझे टीम के सभी खिलाड़ियों पर गर्व है यह युवा खिलाड़ियों की टीम है और उनके प्रदर्शन की सराहना की जानी चाहिए। हम पहला मैच हार गए लेकिन उस मैच के आखिरी ओवरों में टीम द्वारा दिखाया गया प्रदर्शन अच्छा रहा। यह भविष्य के खेलों के लिए गति प्रदान करता है। शुरुआती गेम के बाद हमने पिच में सुधार किया। हम परिणाम की परवाह किए बिना प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया

सीरीज के आखिरी मैच में 4.1 ओवर में 18 रन देकर चार विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने कुलदीप यादव ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि मैं चोट से वापसी के बाद पहली बार यह खिताब जीत सका मैं हूँ। मैं गेंदबाजी में अच्छा हूं और मैं इसका लुत्फ उठाता हूं। मैं परिणामों पर नहीं बल्कि अपनी गति पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

डेविड मिलर बताते हैं कि उन्हें क्यों हराया गया

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डेविड मिलर ने करारी हार के लिए मुश्किल हालात और खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया।

मिलर ने कहा: 'यह बहुत कठिन खेल था। लेकिन किसी भी हाल में 100 हासिल करना खराब प्रदर्शन है। इस तरह सीरीज का अंत करना निराशाजनक था। पिच से टकराने के बाद गेंद रुक गई थी और टर्नओवर भी हो रहा था. हमने कोई बहाना नहीं बनाया लेकिन दो दिनों तक बारिश हुई और हालात मुश्किल थे। हमें इन परिस्थितियों में भी उनसे निपटना होगा। हम हाल के दिनों में वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

Show Full Article
Next Story
Share it