India vs Pakistan: रोहित शर्मा ने Pakistan के खिलाफ बनाया डबल रिकॉर्ड, Asia Cup में ऐसा करने वाले पहले भारतीय

India vs Pakistan Rohit Sharma Record: पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 28 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके साथ उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. 


India vs Pakistan Rohit Sharma: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की, लेकिन अपनी इस शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी छोटी पारी के दम पर ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Rohit Sharma ने रचा इतिहास

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बहुत ही शानदार लय में नजर आ रहे थे, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 16 गेंदों पर 175.00 की स्ट्राइक रेट के साथ 28 रन बनाए, जिसमें 2 लंबे छक्के और तीन चौके लगाए. इसी के साथ रोहित शर्मा ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ दिया. रोहित अब एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. उनके नाम पर कप्तान के तौर पर 18 छक्के दर्ज हो गए हैं. वहीं, धोनी ने एशिया कप में कप्तान के तौर पर 16 छक्के लगाए हैं.

सनथ जयसूर्या को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के खिलाफ दो छक्के लगाते ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एशिया कप में अपने 25 छक्के पूरे कर लिया हैं और उन्होंने सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) को भी पीछे छोड़ दिया है. एशिया कप में सबसे ज्यादा रन छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. सनथ जयसूर्या के नाम एशिया कप में 23 छक्के हैं.

एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-

26 छक्के - शाहिद अफरीदी

25 छक्के - रोहित शर्मा

23 छक्के - सनथ जयसूर्या

18 छक्के - सुरेश रैना

16 छक्के - एम एस धौनी

Updated On: 2022-09-09T15:23:24+05:30
Show Full Article
Next Story
Share it