IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान को छोड़ा पीछे

Ind vs Aus: India made this world record by defeating Australia, left Pakistan behind

India vs Australia T20 Series: भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज जीत ली। टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी जीत के तुरंत बाद, भारतीय टीम ने विश्व रिकॉर्ड बनाया और पाकिस्तानी टीम को पीछे छोड़ दिया।

भारतीय टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया काफी अच्छा खेल दिखा रही है. ऑस्ट्रेलिया से हार के साथ ही भारतीय टीम एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली टीम बन गई। टीम इंडिया ने इस साल अपना 21वां टी20 जीता। इस मामले में भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। पाकिस्तान 2021 में एक कैलेंडर वर्ष में 20 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीतेगा। भारत से पहले, दुनिया की किसी भी टीम ने एक वर्ष में 20 से अधिक अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच नहीं जीते थे।

शानदार फॉर्म में है टीम इंडिया

भारतीय टीम शानदार फॉर्म में बनी रही। 2022 में अब तक टीम इंडिया ने 29 टी20 मैचों में से 21 में जीत हासिल की है। इस साल 10 महीने भी पूरे नहीं हुए हैं। ऐसे में टीम इंडिया अपने रिकॉर्ड को और बढ़ा सकती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन तब भारतीय टीम ने धमाकेदार सीरीज जीत ली थी। 2022 टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी सीरीज खेलनी होगी।

भारत ने जीती सीरीज

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। तीसरे टी20 मैच में भारत के लिए सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने आतिशबाजी की. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इन दोनों के आगे बल्लेबाजी नहीं कर सके. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने डेथ ओवरों में 16 गेंदों में 25 रन की तूफानी पारी खेली और टीम इंडिया ने 4 विकेट से मैच जीत लिया.

Show Full Article
Next Story
Share it