IND vs PAK: विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के दम पर टीम इंडिया ने हासिल की जीत, पलटा गेम का पासा और पाकिस्तान को चटाई धूल

IND vs PAK Match Live: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया है। भारत की तरफ से विराट कोहली ने तूफानी पारी खेली।

IND vs PAK Match T20 World Cup 2022 LIVE: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत-पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मुकाबला खेला गया। सुपर 12 (Super-12) के मुकाबलों में दोनों ही टीमों का ये पहला मैच है। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की पारी खेली। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और उनकी वजह से ही टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब हो पाई।

भारत ने पाकिस्तान से लिया बदला

भारत ने पाकिस्तान को सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया है। विराट कोहली ने भारतीय फैन्स को दिवाली का तोहफा दिया है। उन्होंने इस मैच में 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई। आखिरी पांच ओवर में भारत को जीत के लिए 60 रन की जरूरत थी। 16वें ओवर में छह रन बने और इसके बाद 17वें ओवर में छह रन बने।

18वें ओवर में कोहली ने गियर बदला और शाहीन अफरीदी के ओवर में तीन चौके लगाए। 18वें ओवर में भारत ने 17 रन बटोरे। आखिरी दो ओवर में टीम इंडिया को 31 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए। उस ओवर में हारिस रऊफ गेंदबाजी कर रहे थे।

आखिरी ओवर में भारत को 16 रन की जरूरत थी। मोहम्मद नवाज गेंदबाजी के लिए आए और पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को पवेलियन भेजा। हार्दिक 37 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए।

IND vs PAK Live: भारत को 60 रन की जरूरत

15 ओवर के बाद भारत ने चार विकेट गंवाकर 100 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया को अब 30 गेंदों में 60 रन की जरूरत है। फिलहाल हार्दिक पांड्या 25 गेंदों में 32 रन और विराट कोहली 37 गेंदों में 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को अब प्रति ओवर 12 रन बनाने हैं।

IND vs PAK Live: भारत को 77 रन की जरूरत

भारत ने 13 ओवर के बाद चार विकेट गंवाकर 83 रन बना लिए हैं। फिलहाल हार्दिक पांड्या 21 गेंदों में 29 रन और विराट कोहली 29 गेंदों में 28 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। टीम इंडिया को अब 42 गेंदों में 77 रन की जरूरत है।

IND vs PAK Live: भारत को 86 रन की जरूरत

12वें ओवर में भारत ने चार विकेट गंवाकर 74 रन बना लिए हैं। फिलहाल हार्दिक पांड्या 18 गेंदों में 26 रन और विराट कोहली 26 गेंदों में 22 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। मोहम्मद नवाज 12वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए और 20 रन लुटाए। उनके ओवर में हार्दिक ने दो और कोहली ने एक छक्का लगाया। भारत को 48 गेंदों में 86 रन की जरूरत है।

IND vs PAK Live: भारत को 60 गेंदों में 115 रन की जरूरत

भारत ने 10 ओवर में चार विकेट गंवाकर 45 रन बना लिए हैं। फिलहाल हार्दिक पांड्या 11 गेंदों में सात रन और विराट कोहली 21 गेंदों में 12 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। टीम इंडिया को 60 गेंदों में 115 रन की जरूरत है।

IND vs PAK Live: भारत को 119 रन की जरूरत

नौ ओवर के बाद भारत ने चार विकेट गंवाकर 41 रन बना लिए हैं। फिलहाल विराट कोहली 19 गेंदों में 11 रन और हार्दिक पांड्या सात गेंदों में चार रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत को 66 गेंदों में 119 रन की जरूरत है।

IND vs PAK Live: मुश्किल में भारतीय टीम

सात ओवर के बाद भारत ने चार विकेट गंवाकर 33 रन बना लिए हैं। फिलहाल हार्दिक पांड्या और विराट कोहली क्रीज पर हैं। अब तक टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही है। राहुल चार रन और रोहित चार रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 15 रन बनाकर आउट हुए। सातवें ओवर में अक्षर दो रन बनाकर रन आउट हुए।

IND vs PAK Live: राहुल के बाद रोहित भी आउट

चौथे ओवर में 10 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा सात गेंदों में चार रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हारिस रऊफ ने स्लिप में इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच कराया। इससे पहले दूसरे ओवर में केएल राहुल को नसीम शाह ने बोल्ड किया था। राहुल चार रन बना सके थे। चार ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 17 रन है।

IND vs PAK Live: भारत को पहला झटका

भारतीय पारी के दूसरे ओवर में टीम को पहला झटका लगा। केएल राहुल चार रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नसीम शाह ने आउट किया। नसीम की गेंद पर उन्होंने डिफेंसिव स्ट्रोक लगाया, लेकिन गेंद उनके बल्ले के बाद बैटिंग पैड पर लगकर विकेट पर जा लगी। दो ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर सात रन है। फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रीज पर हैं।

IND vs PAK Live: एक ओवर के बाद भारत 5/0

एक ओवर के बाद भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए पांच रन बना लिए हैं। फिलहाल ओपनर्स रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर हैं। पहले ओवर में शाहीन अफरीदी गेंदबाजी के लिए और उन्होंने पहली ही गेंद इनस्विंगिंग यॉर्कर फेंकी, जिसपर राहुल बच गए थे।

IND vs PAK Live: पाकिस्तान ने 160 रन का लक्ष्य दिया

पाकिस्तान ने भारत के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। पाक के लिए शान मसूद ने 42 गेंदों में 52 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, इफ्तिखार अहमद ने 34 गेंदों में 51 रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट लिए।

Disclaimer :इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि newsnineharyana.com द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है और इसे मनोरंजन के लिए तैयार किया गया है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन या इंटरनेट पर रीसर्च ज़रूर कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। newsnineharyana.com पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।

Show Full Article
Next Story
Share it