दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के फैसले का किया खुलासा, युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिला मौका?

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देने पर कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की काफी आलोचना हुई थी और अब दिनेश कार्तिक ने इसके पीछे की वजह बताई है।

भारत के लिए युजवेंद्र चहल खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। स्टार स्पिनर ने 69 मैचों में 85 विकेट लिए हैं। टीम के लिए सीरीज दर सीरीज इतना शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद युजवेंद्र चहल अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेल सके हैं। चहल ने जून 2016 में भारत के लिए डेब्यू किया था।

जिसके बाद से भारतीय टीम ने दो टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं, लेकिन चहल को अभी भी वर्ल्ड कप मैच खेलने का इंतजार है। इंग्लैंड के खिलाफ परिस्थितियां और रिकॉर्ड बेहतर होने के बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। जिसके कारण टीम के कप्तान की काफी आलोचना भी हुई थी। वर्ल्ड कप के एक सप्ताह बाद अब टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने चहल को मैच ना मिलने की वजह बताई है।

क्रिकबज से बातचीत में दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि चहल और हर्षल को टूर्नामेंट की शुरुआत में ही बता दिया गया था कि उन्हें तभी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी जब कंडीशन उनके फेवर में होगा। ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें पूरे टूर्नामेंट के दौरान बाहर बैठना पड़ सकता है।

दिनेश कार्तिक ने कहा, ''वे एक बार भी उदास या परेशान नहीं हुए क्योंकि वे बहुत आश्वस्त थे। टूर्नामेंट शुरू होने पर उनको बता दिया गया थी कि इन परिस्थितियों में हम आपके साथ खेलेंगे, अन्यथा यह मुश्किल हो सकता है। इसलिए, वो ये जान रहे थे। और इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब उन्हें मौका मिले तो वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करें, लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि वे बिना खेले रह जाएं।"

उन्होंने आगे कहा, ''इसलिए जब कोच और कप्तान ने चीजें स्पष्ट कर रखी हो तो खिलाड़ियों के लिए ये आसान हो जाता है। इससे वो सोचते हैं कि और क्या अच्छा कर सकते हैं। और यही वो कर रहे थे। अगर उन्हें मौका मिलता तो वो अपना सर्वश्रेष्ठ देते। उसने भारत के लिए बहुत सारे मैच खेले हैं, और वह जानता है कि बाहर किए जाने की फीलिंग क्या है।''

Show Full Article
Next Story
Share it