मोदी सरकार का कैबिनेट बैठक में बड़ा ऐलान, पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतों में होगी बड़ी कटौती देखिए पूरी खबर

Big announcement of Modi government in cabinet meeting, there will be a big cut in the prices of petrol-diesel and LPG, see full news मोदी सरकार का कैबिनेट बैठक में बड़ा ऐलान, पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतों में होगी बड़ी कटौती देखिए पूरी खबर

केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को बड़ी राहत दी है। आज की कैबिनेट बैठक में सरकार ने तेल कंपनियों को बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। दरअसल, महंगी गैस से राहत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। इसके तहत तेल कंपनियों को 22 हजार करोड़ रुपये की वन टाइम ग्रांट को मंजूरी दे दी गई है।

गौरतलब है कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने इससे पहले 30 हजार करोड़ रुपये सब्सिडी की मांग की थी। दरअसल, तेल कंपनियों को रसोई गैस की खुदरा बिक्री पर नुकसान हो रहा है और इसी नुकसान की भरपाई के लिए सरकार की तरफ से ये राहत दी जा रही है।

घरेलू गैस के दाम हैं स्थिर

गौरतलब है कि इसी महीने OMCs ने कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 25।50 रुपये की कमी की थी जिसके बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम के कमर्शियल LPG सिलेंडर का दाम 1885 रुपये से घटकर 1859।50 रुपये पर आ गया था। अगर इस साल की बात करें तो इस साल जून के बाद से अब तक दाम में कुल 494।50 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती हुई है। हालांकि, अक्टूबर में LPG सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस समय घरेलू रसोई गैस का भाव 1053 रुपये प्रति सिलेंडर पर है।

Show Full Article
Next Story
Share it