World Athletics Championships 2022: नीरज चोपड़ा के बाद अब इन खिलाड़ीयो पर देश के निगाहें, पदक के प्रबल दावेदार

NEET 2022  Counselling Date: आमतौर पर, NEET-PG जनवरी में आयोजित की जाती है और काउंसलिंग मार्च में शुरू होती है, लेकिन COVID-19 और पिछले साल की प्रवेश प्रक्रिया में देरी के कारण, इस साल की परीक्षा 21 मई को हुई थी.


नई दिल्ली: वर्ल्ड एथलिटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है. इसके पहले 2003 में लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज ने विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने के बाद अब सारे देश की निगाहें मुरली श्रीशंकर, अविनाश साबले, सीमा पूनिया जैसे खिलाड़ियों पर टिकी हुई हैं.

दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स- 2010
देश का अब तक का एथलेटिक्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वर्ष- 2010 में आयोजित दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में रहा है. इसमें भारत ने दो स्वर्ण, तीन रजत और सात कांस्य पदक जीते थे.

इन खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद

महिला भाला फेंक में सारे देश की निगाहें एथलीट अनु रानी पर टिकी हुई हैं, जो देश के लिए पदक जीत सकती हैं.

पुरूष त्रिकूद स्पर्धा में एथलीट प्रवीण चित्रावेल, अब्दुल्ला अबूबाकर और एल्डोस पॉल के प्रदर्शन को देखते हुए भारत को एक से ज्यादा पदक जीतने की उम्मीद है.

लंबी कूद में भारत के मोहम्मद अनीस याहिया भी पदक की दौड़ में शामिल हो सकते हैं.

मुरली श्रीशंकर टोक्यो ओलंपिक के बाद अपने पहले बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं, देश को उनसे भी पदक की उम्मीद है.

महिला चक्का फेंक स्पर्धा से भारत को सीमा अंतिल और नवजीत कौर ढिल्लों से पदक की उम्मीद हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने वर्ष 2018 में रजत और कांस्य पदक जीता था.

मैराथन रेस में भारत के नितेंदर रावत हिस्सा लेंगे, ये प्रतियोगिता 30 जुलाई को होगी. इनसे भी भारत को उम्मीद है.

Show Full Article
Next Story
Share it