Virat Kohli: अपनी खराब फॉर्म को लेकर इस समय आलोचकों शिकार बने ,पूर्व कप्तान ने सुनाई खरी-खोटी

Virat Kohli: अपनी खराब फॉर्म को लेकर इस समय आलोचकों शिकार बने ,पूर्व कप्तान ने सुनाई खरी-खोटी


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी खराब फॉर्म को लेकर इस समय आलोचकों के निशाने पर बने हैं. पूर्व कप्तान कपिल देव और इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर माइकल वॉन ने कोहली की खराब फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर बिठाने की भी मांग की है. हालांकि टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली का समर्थन करते हुए आलोचकों पर निशाना साधा था और पूछा था कि कौन हैं ये स्पेशलिस्ट और इन्हें एक्सपर्टस की जगह कौन देता है.

कोहली पर सवाल उठाना जल्दबाजी है

वहीं अब रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी विराट कोहली के समर्थन में खड़े हो गये हैं. गावस्कर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 की भारतीय टीम में कोहली को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. इस पर अभी बात करना भी जल्दबाजी है. गावस्कर ने जहां इस बात को माना की कोहली एक मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं तो वहीं पर यह भी कहा कि रोहित शर्मा समेत कई दूसरे खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे हैं.

जब रोहित रन नहीं बनाते तो क्यों नहीं पूछते सवाल

स्पोर्टस तक से बात करते हुए गावस्कर ने कहा,'मुझे एक बात समझ नहीं आती कि जब रोहित शर्मा रन नहीं बनाते हैं तो कोई उनके बारे में बात नहीं करता. ठीक ऐसा ही दूसरे खिलाड़ियों के साथ भी है. आपको समझना होगा कि फॉर्म सिर्फ कुछ समय के लिये होती है लेकिन क्लास हमेशा रहती है. जब आप टी20 प्रारूप में पहली ही गेंद से मारने के लिये जाते हैं तो आप या तो फेल हो सकते हैं या फिर पास होगा.'

सुनील गावस्कर ने आगे बात करते हुए कहा कि हमारे पास काफी अच्छी चयन समिति है जो इस बारे में सोच रही है. मुझे लगता है कि हमारे पास अभी काफी समय (लगभग 2 महीने) है टी20 विश्वकप 2022 की टीम का ऐलान करने में, जहां पर कई एशियाई टीम खेलती नजर आयेंगी, तो आपको भाग लेने से पहले खिलाड़ी की फॉर्म का ध्यान रखना होगा. हालांकि आपको अभी से परेशान होने की जरूरत नहीं है, आपको कुछ समय देना चाहिये.

Show Full Article
Next Story
Share it