Virat Kohli Instagram Income: पाकिस्तान की पूरी टीम की सैलरी से कई गुना ज्यादा, कोहली की एक पोस्ट की कमाई, देखिए

 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली खेल के मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी काफी मशहूर हैं. फैन्स और सोशल मीडिया के बीच विराट कोहली की दीवानगी का एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है.


Virat Kohli Income: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली खेल के मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी काफी मशहूर हैं. फैन्स और सोशल मीडिया के बीच विराट कोहली की दीवानगी का एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. हाल ही में इस दिग्गज क्रिकेटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पूरे किये हैं. जिसके चलते उनके सोशल मीडिया हैंडल से मिलने वाले प्रमोशन और कैंपेन की पेड वैल्यू में भी इजाफा हुआ है,

मैदान के बाहर भले ही विराट कोहली के बल्ले से रन निकलने में दिक्कतें आ रही हैं लेकिन कमाई के मामले में यह दिग्गज आये दिन एक नये मुकाम हासिल करता जा रहा है. हाल ही में hopperhq.com की ओर से सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें विराट कोहली को 14वां स्थान मिला है.

टॉप 15 में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय हैं कोहली

विराट कोहली इस लिस्ट के टॉप 15 में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय है जबकि बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का नाम भी 27वें पायदान पर काबिज है. वेबसाइट के अनुसार जहां प्रियंका चोपड़ा के एक इंस्टाग्राम पोस्ट की कीमत 3 करोड़ रुपये है तो वहीं पर विराट कोहली की एक पोस्ट की कीमत जितनी है उतने पैसे पाकिस्तान की पूरी क्रिकेट टीम को सैलरी के रूप में नहीं मिल रहे हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टीम अपने खिलाड़ियों को 3 कैटेगरी में सैलरी देती है. ए कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये प्रति महीना (1 करोड़ 20 लाख), बी कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों को 7.5 लाख रुपये प्रति महीना (90 लाख) और सी कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों को 4.5 लाख रुपये प्रति महीने (54 लाख) के हिसाब से सैलरी दी जाती है.

पाकिस्तान की टीम की सैलरी से ज्यादा है कोहली के एक पोस्ट की कमाई

पीसीबी के 2022 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की बात करें तो इसे 20 खिलाड़ियों को दिया गया है जिसमें 4 खिलाड़ी ए कैटेगरी, 6 खिलाड़ी बी कैटेगरी और 10 खिलाड़ी सी कैटेगरी में शामिल किये गये हैं. ऐसे में पीसीबी की ओर से दी जाने वाली सैलरी की गणना की जाये तो 10.2 करोड़ रुपये ही होते हैं, जो कि पाकिस्तानी रुपये हैं.

वहीं पाकिस्तानी रुपये की कीमत की बात की जाये तो यह भारतीय रुपये से कम होती है. मौजूदा एक्सचेंज रेट के मुताबिक यह लागत सिर्फ 3.5 करोड़ पहुंचती है. जबकि विराट कोहली के एक पोस्ट की कमाई 8 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही विराट कोहली एशिया में सोशल मीडिया पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रेटी भी बन गये हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it