धोनी के इस घातक गेंदबाज ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाला बना पहला खिलाड़ी

आईपीएल 2022 का 7वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया. इस मैच में धोनी के स्टार ऑलराउंडर ने आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस खिलाड़ी ने मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ा है. 


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का 7वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच गुरुवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में लखनऊ को जीत मिली, ये टीम की आईपीएल में पहली जीत थी. इस मुकाबले में फैंस के लिए फुल एंटरटेनमेंट था और कई विस्फोटक पारियां भी देखने को मिलीं. इस मैच में धोनी के एक स्टार ऑलराउंडर ने आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया और कुछ ऐसा कारनामा किया जो आज से पहले आईपीएल में किसी ने नहीं किया था.

इस घातक गेंदबाज ने रचा इतिहास

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार ऑलराउंडर और धोनी के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में इतिहास रच दिया है. 38 साल के ब्रावो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. लखनऊ के खिलाफ खेले गए मैच में दीपक हुड्डा को आउट करते ही उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की. वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी ने इस दौरान मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा. हालांकि, इस मैच में चेन्नई की टीम 200 से ज्यादा स्कोर बनाने के बावजूद हार गई.

मलिंगा से आगे निकले ब्रावो

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ब्रावो ने इस मैच में चार ओवर में 35 रन खर्च किए और एक विकेट अपने नाम किया. इस दौरान ब्रावो ने मलिंगा के 170 आईपीएल विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा. ब्रावो ने आईपीएल में अब तक 153 मैच खेले हैं और इस दौरान 493.3 ओवर की गेंदबाजी की है. दाएं हाथ के ब्रावो के नाम 153 आईपीएल मैचों में कुल 171 विकेट हो गए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर चार विकेट रहा है. आईपीएल में ब्रावो ने 8.34 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं. दूसरी ओर लसिथ मलिंगा ने 170 विकेट 122 मैचों में हासिल किए थे.

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

गेंदबाज मैच विकेट
ड्वेन ब्रावो 153 171
लसिथ मलिंगा 122 170
अमित मिश्रा 154 166
पीयूष चावला 165 157
हरभजन सिंह 163 150

CSK की लगातार दूसरी हार

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल 2022 की शुरुआत सबसे खराब रही है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर मौजूदा सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 210 रन बनाए. चेन्नई की ओर से रखे गए 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपर जायंट्स टीम ने 3 गेंद बाकी रहते 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली. इससे पहले सीएसके को केकेआर ने हराया था.

Show Full Article
Next Story
Share it