IPL 2022 में गेंद से फ्लॉप नजर आ रहा ये घातक गेंदबाज, लेकिन बल्लेबाजी से मचा रखा तूफान

Rashid Khan Bowling Performance: राशिद खान ने बुधवार को अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने 4 ओवरों में बिना विकेट लिए 45 रन लुटाए. आईपीएल के इतिहास में राशिद खान ने तीसरी बार सबसे ज्यादा रन दिए.


Rashid Khan Bowling Performance: IPL 2022 में गुजरात टाइटंस (GT) का प्रतिनिधित्व कर रहे अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) अपनी बल्लेबाजी को अगले स्तर तक लेकर गए हैं और अपनी टीम के लिए कई मैच जीते हैं, लेकिन वह गेंदबाजी विभाग में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए हैं.

गेंद से फ्लॉप नजर आ रहे राशिद खान

23 वर्षीय खिलाड़ी ने जबरदस्त दबाव की परिस्थितियों में CSK (40) और SRH (नाबाद 31) के खिलाफ गुजरात के लिए मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं. हालांकि, हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम गेंदबाजी में राशिद से अच्छा प्रदर्शन चाहती है. राशिद खान ने अब तक आईपीएल 2022 सीजन में 7.09 की इकॉनोमी के साथ 8 मैचों में केवल 8 विकेट लिए हैं.

हैदराबाद के खिलाफ लुटाए 45 रन

राशिद खान ने बुधवार को अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने 4 ओवरों में बिना विकेट लिए 45 रन लुटाए. आईपीएल के इतिहास में राशिद खान ने तीसरी बार सबसे ज्यादा रन दिए. वर्षों से नेट्स में खेलने का फायदा उठाते हुए उनके पूर्व साथी अभिषेक शर्मा राशिद खान की गुगली पर हिट मारने में सक्षम थे और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी शानदार पारी के दौरान राशिद खान को तीन छक्के लगाए.

लाइन और लेंथ को मिस करने की समस्या

राशिद खान ने यह भी स्वीकार किया कि उन्होंने इस आईपीएल सीजन के दौरान अच्छी गेंदबाजी नहीं की है. राशिद खान ने कहा, 'मैंने 4-5 खराब गेंदें फेंकी हैं, जिन पर छक्के लगे हैं और मेरे दिमाग में यही बात थी. आप इस तरह एक विकेट पर अपनी लाइन और लेंथ को मिस नहीं कर सकते. यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था. उन्हें 196 तक सीमित रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया.' राशिद खान ने कहा, 'जैसा कि मैंने कहा, मैंने उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की, जितनी मैं चाहता था, यह मेरे सीखने के लिए अच्छा है और मैं अगले मैचों में नहीं दोहराने की पूरी कोशिश करूंगा.'

Show Full Article
Next Story
Share it