IPL के बीच आई ये बुरी खबर, इस दिग्गज ने अचानक लिया संन्यास, सभी को कर दिया मायूस

IPL 2022 के बीच में ही वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. इस दिग्गज क्रिकेटर के अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की खबर ने फैंस का दिल तोड़ दिया है.


हैमिल्टन: दुनिया भर के क्रिकेट फैंस पर इस समय IPL 2022 का बुखार चढ़ा हुआ है, इसी बीच वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. इस दिग्गज क्रिकेटर के अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की खबर ने फैंस का दिल तोड़ दिया है.

इस दिग्गज ने अचानक संन्यास लेकर किया मायूस

न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है, जिससे उनके फैंस बेहद मायूस हैं. अपने करियर के आखिरी मैच के दौरान रॉस टेलर फूट-फूटकर रोते हुए भी दिखाई दिए. रोस टेलर ने नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में सोमवार को हैमिल्टन में न्यूजीलैंड की तरफ से अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था, जिसमें उन्होंने 14 रन बनाए. दर्शकों ने खड़े होकर रोस टेलर का अभिवादन किया.

आखिरी मैच में फूट-फूटकर रोए

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट की जान कहे जाने वाले रॉस टेलर अपने करियर के आखिरी मैच से पहले फूट फूटकर रोते हुए नजर आए. नीदरलैंड्स के खिलाफ हैमिल्‍टन में तीसरे वनडे मैच से पहले राष्‍ट्रगान के दौरान रॉस टेलर के आंसू छलक गए. इसके बाद उन्‍हें साथियों ने संभाला. इस दौरान टेलर के साथ उनकी पत्‍नी और बच्‍चे भी मौजूद थे. रॉस टेलर का नीदरलैंड के खिलाफ यह मैच न्यूजीलैंड के लिए 450वां और आखिरी मैच था, जिससे उनके 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर का भी अंत हो गया. इस 38 वर्षीय बल्लेबाज ने इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था, लेकिन वह अपने घरेलू मैदान हैमिल्टन पर अंतिम मैच खेलकर क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते थे.

पत्नी और बच्चे भी आखिरी मैच में थे साथ

राष्ट्रगान के दौरान रॉस टेलर के बच्चे मैकेंजी, जोंटी और एडिलेड उनके साथ खड़े थे. जब रॉस टेलर मैदान पर उतरे और वापस लौटे तो नीदरलैंड के खिलाड़ियों ने उनके दोनों तरफ खड़े होकर उन्हें सम्मान दिया. रॉस टेलर ने साल 2006 में न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था. इसके अगले साल उन्होंने अपना पहला टेस्ट खेला. रॉस टेलर ने 112 टेस्ट मैचों में 19 शतकों की मदद से 7,683 रन बनाए. टेलर ने 236 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 8,593 रन और 102 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1,909 रन बनाए. टेलर दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीनों प्रारूप में 100 से अधिक इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

क्रीज पर उतरने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा

रॉस टेलर को अपने आखिरी मैच में क्रीज पर उतरने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. मार्टिन गुप्टिल और विल यंग के बीच दूसरे विकेट के लिए 203 रन की साझेदारी के कारण वह 39वें ओवर में क्रीज पर उतर पाए. रॉस टेलर के मैदान पर आते ही दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया. जब वह 14 रन बनाकर आउट होने के बाद वापस पवेलियन लौट रहे थे तो उनके चेहरे पर फीकी मुस्कान थी. वह नीदरलैंड के खिलाड़ियों के बीच से निकलकर मैदान से बाहर गए. इस बीच दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया. रॉस टेलर ने बाद रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘मैं हमेशा परिस्थितियों के अनुसार और चेहरे पर मुस्कान लेकर खेला. मैंने पूरे गर्व और सम्मान के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व किया. मैं शुरू से देश के लिए खेलना चाहता था.’

Show Full Article
Next Story
Share it