सेलेक्टर्स को मिला टीम इंडिया का नया हिटमैन, रोहित से भी ज्यादा खतरनाक है ये बल्लेबाज!

सेलेक्टर्स को मिला टीम इंडिया का नया हिटमैन, रोहित से भी ज्यादा खतरनाक है ये बल्लेबाज!


नई दिल्ली: रोहित शर्मा से बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज पूरी दुनिया में शायद इस वक्त कोई नहीं है. पिछले कई सालों से रोहित का क्रिकेट में दबदबा रहा है. हाल ही में टीम इंडिया का नया कप्तान बना ये खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में तीन डबल सेंचुरी ठोक चुका है. लेकिन चिंता का विषय ये है कि रोहित के बाद ऐसा कौन सा बल्लेबाज है जो वर्ल्ड क्रिकेट पर अपना जलवा इतने लंबे समय के लिए बना सके. बता दें कि रोहित 34 साल के हो चुके हैं और जल्द भारतीय टीम को एक नए घातक ओपनर की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में एक बल्लेबाज है जो ये कमी पूरी कर सकता है.

ये खिलाड़ी बन सकता है अगला हिटमैन

बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त 34 साल के हैं और इस उम्र के बाद कुछ ही सालों में ज्यादातर खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देते हैं. ऐसे में रोहित शायद 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट खेलना छोड़ दें. ये जिम्मा सीएसके के युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ संभाल सकते हैं. लेकिन गायकवाड़ की किस्मत उनका कतई साथ नहीं दे रही है. गायकवाड़ को टीम इंडिया में ज्यादा मौके वैसे ही नहीं मिलते और मिले भी हैं तो वो चोटिल होकर बाहर बैठे रहते. कप्तान रोहित गायकवाड़ से ज्यादा वैसे भी ईशान किशन और केएल राहुल को पसंद करते हैं.

बल्ले से मचाई सनसनी

गायकवाड़ के बल्ले ने जो सनसनी फैलाई है उसकी गूंज पूरी दुनिया ने सुनी है. उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में भी कई शतक लगातार बनाए थे. सिर्फ 24 साल का ये बल्लेबाज टीम इंडिया का भविष्य है. हाल में आईपीएल में भी उनकी बल्लेबाजी ने हर किसी का दिल जीता है. लेकिन उनकी किस्मत ऐसी है कि ज्यादा मौके उन्हें मिल ही नहीं पा रहे हैं. इस तरह वो सिर्फ आईपीएल के ही प्लेयर बन कर रह जा रहे हैं.

आईपीएल 2021 में जीती ऑरेंज कैप

चेन्नई सुपरकिंग्स के यंग ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ इस साल पूरे सीजन में ही हैरतअंगेज तरीके से रनों की बारिश कर दी. आईपीएल 2021 में उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप भी अपने नाम की. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी ठोका. उन्होंने ये ऑरेंज कैप फाफ डु प्लेसिस और केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ कर अपने नाम की. उनके प्रदर्शन को देखते हुए एक बात तो साफ है कि आने वाले समय में वो टीम इंडिया के सबसे कामयाब ओपनर बनेंगे.

रोहित जैसा ही दम

ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी की बात करें तो उनमें भी रोहित शर्मा जैसा ही दम नजर आता है. वो भी रोहित की ही तरह महेंद्र सिंह धोनी की ही कप्तानी में उभरे हैं. रोहित की बात करें तो वो दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में तीन डबल सेंचुरी हैं. वहीं ये बल्लेबाज हाल ही में भारत की टी20 और वनडे टीम का कप्तान भी बनाया गया है.

Show Full Article
Next Story
Share it