रोहित से भी खतरनाक इस बल्लेबाज का करियर खत्म! टीम इंडिया के बाद अब IPL से भी कटेगा पत्ता

IPL 2022: इस बल्लेबाज में तूफानी बल्लेबाजी करने की बेहतरीन क्षमता है, लेकिन अहम मौकों पर ये चूक जाता है. ये विस्फोटक बल्लेबाज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर है और अब इसका IPL करियर भी खत्म हो सकता है.


नई दिल्ली: भारत का एक बल्लेबाज ऐसा है, जो बैटिंग में 'हिटमैन' रोहित शर्मा से भी बेहद विस्फोटक और खतरनाक है. इस बल्लेबाज को पहले सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से बाहर कर दिया और अब इसके IPL करियर भी तलवार लटकी हुई है. इस बल्लेबाज में तूफानी बल्लेबाजी करने की बेहतरीन क्षमता है, लेकिन अहम मौकों पर ये चूक जाता है. ये विस्फोटक बल्लेबाज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर है और अब इसका IPL करियर भी खत्म हो सकता है.

रोहित शर्मा से भी खतरनाक है ये बल्लेबाज

ये विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा से भी तूफानी बैटिंग में माहिर है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ हैं. पृथ्वी शॉ को पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका था. टीम इंडिया से बाहर होने के बाद भी ये खिलाड़ी नहीं सुधरा और IPL में लगातार फ्लॉप हो रहा है. IPL 2022 में पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. पृथ्वी शॉ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. पृथ्वी शॉ ने IPL 2022 में गुजरात के खिलाफ पहले मैच में 10 रन बनाए थे. वहीं, मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 38 रन ही बनाए.

सचिन और सहवाग का कॉम्बो है ये तूफानी बल्लेबाज

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की विस्फोटक बैटिंग में वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की परछाई देखने को मिलती है. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी का स्टाइल देखकर लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बो हैं. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग भी शुरुआत के ओवरों से गदर मचाते थे और जमकर रन कूटते थे. बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की झलक दिखती है. पृथ्वी शॉ विस्फोटक बल्लेबाज हैं और बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ दुनिया के किसी भी देश में रन बना सकते हैं.

टीम इंडिया के बाद अब IPL से भी कटेगा पत्ता

खराब प्रदशन की वजह से पृथ्वी शॉ का IPL से भी पत्ता कट सकता है. IPL 2022 में पृथ्वी शॉ ने गुजरात के खिलाफ पहले मैच में 10 रन बनाए थे, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी पृथ्वी शॉ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 38 रन बनाकर आउट हो गए. पृथ्वी शॉ के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, जिसको देखकर लगता है कि टीम इंडिया के बाद IPL से भी इस बल्लेबाज का पत्ता कट जाएगा. किसी भी टीम को जीतने के लिए उसकी ओपनिंग जोड़ी का चलना बहुत ही जरुरी होता है, लेकिन पृथ्वी शॉ के फ्लॉप होने से पूरा दबाव मिडिल ऑर्डर पर आ रहा है.

तीनों ही फॉर्मेट्स में हो गई छुट्टी

पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स में क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में उनकी जगह छिन गई है. पृथ्वी शॉ ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 53 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1305 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है.

Show Full Article
Next Story
Share it