Sai Sudarshan: जानें अपने डेब्यू मैच से ही चर्चा मे आने वाले साई सुदर्शन के बारे में, जिसे गुजरात टाइटन ने उसकी बेस प्राइस 20 लाख मे खरीदा

Sai Sudarshan: जानें अपने डेब्यू मैच से ही चर्चा मे आने वाले साई सुदर्शन के बारे में, जिसे गुजरात टाइटन ने उसकी बेस प्राइस 20 लाख मे खरीदा


आईपीएल 2022 के 16वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS)का सामना गुजरात टाइटन्स (GT)से हुआ. इस मुकाबले में गुजरात टाइटन्स की ओर से साई सुदर्शन को भी प्लेइंग इलेवन में चांस मिला. 20 साल के सुदर्शन ने अपने डेब्यू गेम में 35 रनों की शानदार पारी खेली. उन्हें राहुल चाहर ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराया.

साई सुदर्शन को गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 20 लाख रुपए की बेस प्राइस पर खरीदा था. चेन्नई के इस युवा बल्लेबाज ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग से अपनी पहचान बनाई है. टीएनपीएल के जरिए ही वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन , वरुण चक्रवर्ती ने शोहरत हासिल की थी. बाद में इन सभी खिलाड़ियों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया

सुदर्शन के परिवार का खेलो से गहरा नाता रहा है. उनके पिता भारद्वाज आर एक अंतरराष्ट्रीय एथलीट रह चुके हैं और उन्होंने ढाका में सैफ खेलों में देश का प्रतिनिधित्व किया हुआ था. जबकि उनकी मां उषा भारद्वाज ने वॉलीबॉल में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व किया था.

सुदर्शन टीएनपीएल 2019 में चेपॉक सुपर गिल्लीज का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें किसी भी गेम में खेलने का मौका नहीं मिला. साल 2021 में लाइका कोवई किंग्स की ओर से डेब्यू मैच में इस युवा खिलाड़ी ने सलेम स्पार्टन्स के खिलाफ43 गेंद में 87 रन बना दिए थे. उनकी पारी में 8 चौके और 5 छक्के शामिल रहे.

साई सुदर्शन ने जूनियर क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए काफी रन बनाए हैं. साल 2019-20 में अंडर -19 चैलेंजर ट्रॉफी में यशस्वी जायसवाल के साथ उन्होने भारत- ए के लिए ओपनिंग की थी. तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और प्रियम गर्ग जैसे खिलाड़ी उस टूर्नामेंट का हिस्सा थे.

साई सुदर्शन ने पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी एवं मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिए क्रमश: लिस्ट-ए एवं टी20 डेब्यू किया. साई सुदर्शन ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले से पहले तक 7 टी20 और 3 लिस्ट-ए मुकाबले खेले. लिस्ट-ए मैचों में सुदर्शन ने 54, जबकि टी20 में उन्होंने कुल 182 रन बनाए हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it