Rohit Sharma Record: वनडे क्रिकेट में ये रिकॉर्ड बनाने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ बनाया?

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी अंदाज में बैटिंग की और शानदार हाफ सेंचुरी लगाई. अपनी पारी में रोहित ने 5 लंबे छक्के लगाए और इसी के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 


ohit Sharma: रोहित शर्मा सारी दुनिया में अपनी खतरनाक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह ऐसा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने हैं. इस रिकॉर्ड को पाने के लिए दुनिया के सभी बल्लेबाज तरसते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

रोहित ने बनाया ये रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा बहुत ही शानदार लय में नजर आए. उन्होंने 56 गेंदों में 76 बनाए, जिसमें 7 चौके और पांच लंबे छक्के शामिल थे. इसी के साथ रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट में 250 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए. उन्होंने 19वें ओवर में तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स की एक गेंद पर छक्का लगाने से वह इस मुकाम तक पहुंचने में सफल रहे.

बने दुनिया के चौथे बल्लेबाज

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 250 छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज हैं. वह सनथ जयसूर्या (270), क्रिस गेल (331) और शाहिद अफरीदी (351) के बाद वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले चौथे नंबर पर हैं. रोहित के अपने पुल शॉट के लिए फेमस हैं.

भारतीय टीम को जिताए कई मैच

रोहित शर्मा ने भारत (India) के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. वह टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. उन्होंने कई बार टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई है. रोहित सफेद गेंद के क्रिकेट में बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं. रोहित ने भारत के लिए 45 टेस्ट मैचों में 3137 रन बनाए हैं. वहीं, 231 वनडे मैचों में 9359 रन बनाए हैं. 128 टी20 मैचों में 3379 रन बनाए हैं. वह टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.

गेंदबाजों ने दिखाया दम

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम बोर्ड पर केवल 110 रन ही बना सकी, क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (6/19) और मोहम्मद शमी (3/31) ने उनके बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी एक विकेट लिया. जोस बटलर (30) और डेविड विली (21) ही ऐसे थे जिन्होंने उल्लेखनीय योगदान दिया.

ओपनिंग जोड़ी ने निभाई तूफानी साझेदारी

111 रनों के टारेगट का पीछा करना भारत के लिए आसान था क्योंकि रोहित शर्मा (76) और शिखर धवन (31) की सलामी जोड़ी ने कभी भी इंग्लिश टीम को मौका नहीं दिया और टीम इंडिया ने आसानी से मैच जीत लिया. शिखर धवन और रोहित शर्मा ने ओपनिंग करते हुए 111 मैचों में भारत के लिए 5000 रनों की साझेदारी भी कर ली.

Show Full Article
Next Story
Share it