IPL के एक ही मैच में RCB ने बनाए 2 शर्मनाक रिकॉर्ड, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत काफी खराब रही है. टीम को पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही आरसीबी ने 2 शर्मनाक रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं.


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का तीसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. फैंस को इस मैच में खूब चौके-छक्के देखने को मिले लेकिन सीजन में आरसीबी की शुरुआत हार के साथ हुई है. आरसीबी की कमान फाफ डू प्लेसिस के हाथ में थी मगर जीत टीम के हाथ नहीं लगी. मुकाबलें में आरसीबी को 205 रन बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा. टीम ने इस हार के साथ-साथ 2 शर्मनाक रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए हैं जो कोई भी टीम अपने नाम कभी नहीं करना चाहेगी.

RCB के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी हमेशा आईपीएल में सबसे ज्यादा मजबूत मानी जाती है जो पहले मैच में भी देखने को मिली. लेकिन गेंदबाजी पर हमेशा सवाल खड़े होते रहे हैं. इस मैच में भी आरसीबी की गेंदबाजी बिल्कुल फ्लॉप रही और टीम 206 रन भी डिफेंड करने में नाकाम रही. इस हार के साथ-साथ आरसीबी ने आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्‍यादा वाइड गेंद डालने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. ये शर्मनाक रिकॉर्ड पहले पंजाब किंग्‍स के नाम दर्ज था, पंजाब ने एक मैच में 19 वाइड गेंद डाली थी, लेकिन आरसीबी ने इस मैच में कुल 21 वाइड गेंदें डाली और ये रिकॉर्ड अपने नाम कर किया.

200+ रन बनाकर चौथी हार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के मैच में आरसीबी ने एक और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 205 रन बनाए थे फिर भी टीम ने मैच गंवा दिया. आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ये 200 से अधिक रन बनाने के बाद चौथी हार है. आरसीबी 200 से अधिक रन बनाकर सबसे ज्यादा बार मुकाबला हारने वाली टीम भी बनी हैं. आरसीबी के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 बार 200 से अधिक रन लक्ष्य हासिल किया है और एक बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी आरसीबी के खिलाफ ये कारनामा किया है.

सीजन के पहले मैच में ही हार

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई आरसीबी की टीम ने इस मैच में 2 विकेट खोकर 205 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. लेकिन जवाब में पंजाब किंग्स ने आराम से 5 विकेट खोकर 19 ओवरों में ही हासिल कर लिया. आरसीबी के 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब की टीम ने एक ओवर बचते हुए ही जीत हासिल कर ली. पंजाब की ओर से शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने 43-43 रन बनाए. वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल ने 32 रन बनाए. लेकिन अंत में शाहरुख खान ने 24 और ऑडिन स्मिथ ने 25 रनों की तेज तर्रार पारी खेलकर मैच को खत्म कर दिया.

Show Full Article
Next Story
Share it