PV Sindhu Champion: स्टार पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, चीनी खिलाड़ी को पटखनी देकर जीता ये बड़ा खिताब

PV Sindhu Champion: पीवी सिंधु ने धमाकेदार अंदाज में सिंगापुर ओपन का खिताब जीत लिया है. उन्होंने फाइनल में वांग झी यी को हराया. सिंधु ने मैच पर पकड़ बनाए रखी. 


Singapore Open: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन का खिताब जीत लिया. उन्होंने फाइनल में चीन की वांग झी यी को हराया. पूरे मैच पर सिंधु ने अपनी पकड़ बनाए रखी. उनकी सर्विस लाजवाब थी. तीन सेट तक चले मुकाबले में पीवी सिंधु ने कमाल का खेल दिखाया. वह चीनी खिलाड़ी के ऊपर हावी रहीं.

सिंधु ने किया कमाल

पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन का खिताब जीत लिया है. हैदराबाद की 27 साल की पीवी सिंधु ने इस साल एशियाई चैम्पियनशिप में भी कांस्य पदक जीता था. उन्होंने चीनी खिलाड़ी वांग झी यी पर 21-9 11-21 21-15 से जीत दर्ज की. पीवी सिंधु का ये पहला सिंगापुर ओपन का खिताब है.

इस साल का तीसरा खिताब

दो बार की राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता सिंधु 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब अपने नाम किए हैं. सिंगापुर ओपन उनका इस साल का तीसरा खिताब है.

रोमांचक रहा मैच

पीवी सिंधु को वांग झी यी को हराना इतना आसान नहीं रहा. तीन सेट तक चले मैच में पीवी सिंधु ने जीत के साथ आगाज किया, लेकिन इसके बाद उन्हें दूसरे सेट में 11-21 से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, तीसरे सेट में पीवी सिंधु का अनुभव उनके काम आया और तीसरा सेट सिंधु ने 21-15 से जीत लिया.

सिंधु ने पाई लय

सिंधु ने महत्वपूर्ण लम्हों पर धैर्य को बरकरार रखते हुए कड़े मुकाबले में एशियाई चैंपियनशिप की मौजूदा चैंपियन चीन की वांग झी यी को पटखनी दी. इस खिताबी जीत से सिंधु का आत्मविश्वास बढ़ेगा. सिंधु बड़े मैचों की खिलाड़ी हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it