PBKS vs LSG: पंजाब के सामने केएल राहुल को रोकने की चुनौती, आज लखनऊ के खिलाफ ऐसी होगी Playing 11

IPL 2022 में आज पंजाब किंग्स (PBKS) के सामने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की चुनौती होगी. इस मुकाबले में दोनों ही टीमें अपनी जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेंगी.  


PBKS vs LSG Preview: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम शुक्रवार को IPL 2022 के मुकाबले में जब लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विरोधी टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले को खामोश रखने पर टिकी होंगी. लखनऊ की टीम अभी अंक तालिका में चौथे स्थान पर चल रही है. टीम ने 8 मैच से 5 में जीत दर्ज की है जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा. वहीं पंजाब की टीम 8 मैच में 4 जीत और इतनी ही हार के साथ 7वें स्थान पर है.

दोनों टीमों ने जीता पिछला मुकाबला

लखनऊ ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 36 रन से हराया था जबकि पंजाब किंग्स की टीम सीएसके को 11 रन से हराने के बाद इस मुकाबले में उतरेगी. राहुल शीर्ष क्रम में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. वह मौजूदा सत्र में मुंबई के खिलाफ दो शतक जड़ चुके हैं और एक अर्धशतक भी लगाया है. वो 368 रनों के साथ सीजन में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं. सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के जॉस बटलर ने मौजूदा सीजन में अबतक उनसे ज्यादा रन बनाए हैं.

पंजाब के गेंदबाजों को दिखाना होगा कमाल

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की अगुआई में पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित है और टीम राहुल को बड़ी पारी खेलने से रोकने का प्रयास करेगी. पंजाब की टीम के पास रबाडा के अलावा डेथ ओवरों में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा, ऋषी धवन और राहुल चाहर जैसे गेंदबाज हैं जिन्हें बड़े स्कोर वाले मुकाबलों के लिए पहचाने जाने वाले एमसीए स्टेडियम पर राहुल पर अंकुश लगाना होगा. लेग स्पिनर चाहर 10 विकेट के साथ पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है.

शिखर धवन लौटे फॉर्म में

बल्लेबाजी विभाग में ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन पिछले मैच में नाबाद 88 रन की पारी खेलकर फॉर्म में लौटे हैं जो टीम के लिए सकारात्मक पहलू है. कप्तान मयंक अग्रवाल की फॉर्म हालांकि टीम के लिए चिंता का विषय है. उनका प्रदर्शन मौजूदा सत्र में उतार-चढ़ाव भरा रहा है और वह अबतक 7 मैच में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ पाए हैं. उनके प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी और धवन के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलानी होगी. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले भानुका राजपक्षे ने प्रभावित किया है. उन्होंने सीएसके के खिलाफ पिछले मैच में 32 गेंद में 42 रन की पारी खेली और श्रीलंका का यह बल्लेबाज अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहेगा.

राहुल के अलावा नहीं चले लखनऊ के बल्लेबाज

लखनऊ की टीम को उम्मीद होगी कि अन्य बल्लेबाज कप्तान राहुल का अच्छा साथ देंगे जिसमें उनके सलामी जोड़ीदार क्विंटन डी कॉक भी शामिल हैं. डी कॉक मुंबई के खिलाफ सिर्फ 10 रन बना पाए थे. डी कॉक ने अब तक 225 रन बनाए हैं लेकिन अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं. उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करते हुए लखनऊ की बल्लेबाजी को मजबूती देनी होगी. अनुभवी मनीष पांडे, आक्रामक बल्लेबाजों मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा और युवा आयुष बडोनी के अलावा वेस्टइंडीज के आलराउंडर जेसन होल्डर की मौजूदगी में लखनऊ के बल्लेबाजी क्रम में गहराई है.

टीम के गेंदबाजों ने भी ठीक प्रदर्शन किया है. श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा और होल्डर ने प्रभावित किया है. दोनों ने अब तक मिलकर 14 विकेट चटकाए हैं और पंजाब के खिलाफ भी उन्हें इस प्रदर्शन को जारी रखना होगा. स्पिनरों में क्रुणाल और रवि बिश्नाई के 8 ओवर महत्वपूर्ण हो सकते हैं और मैच का रुख बदल सकते हैं.

संभावित प्लेइंग 11:

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई

Show Full Article
Next Story
Share it