MI vs LSG: लीग से लगभग बाहर हुई रोहित की मुंबई, लखनऊ के खिलाफ मिली शर्मनाक हार

MI vs LSG: IPL 2022 के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 18 रनों से मात दी. ये मुंबई की लगातार छठी हार थी. 


MI vs LSG: आईपीएल 2022 के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 18 रनों से मात दी. इसी के साथ मुंबई की यह सीजन में लगातार छठी हार है. लखनऊ के 199 रनों के जवाब में मुंबई 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी.

मुंबई की लगातार छठी हार

मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव (37) और डेवाल्ड ब्रेविस (31) सबसे ज्यादा रन बनाए. वहीं लखनऊ की ओर से आवेश खान ने तीन विकेट चटकाए. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि 6.2 ओवरों में उन्होंने अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट खोकर 57 रन बनाए. इस दौरान, कप्तान रोहित शर्मा (6), डेवाल्ड ब्रेविस (31) और ईशान किशन (13) जल्द ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 11.5 ओवरों में टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया.

रोहित के सभी बल्लेबाज रहे फेल

15वें ओवर में होल्डर की गेंद पर वर्मा (26) बोल्ड हो गए, जिससे उनकी और सूर्यकुमार के बीच 48 गेंदों में 68 रनों की साझेदारी का अंत हो गया. मुंबई को 121 पर चौथा झटका लगा, जब जीतने के लिए 79 रन चाहिए थे. इसके बाद सूर्यकुमार (37) भी बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसी बीच, 17वें ओवर में पोलार्ड ने चमीरा की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकार मुंबई की उम्मीदों को जिंदा रखा. 18वें ओवर में आवेश ने फैबियन एलेन (8) को चमीरा के हाथों कैच आउट करा दिया. अब आखिरी के दो ओवरों में मुंबई का जीतने के लिए 43 रन चाहिए थे. पोलार्ड और उनादकट ने 19वें ओवर में होल्डर की गेंद पर 17 रन बटोर लिए. मुंबई को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 26 रन बनाने थे. चमीरा की गेंदों पर उनादकट (14) और एम अश्विन (6) रन आउट हो गए. इसके बाद पोलार्ड (25) रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिससे मुंबई 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी. आखिर में लखनऊ ने यह मैच 18 रनों से जीत लिया.

लखनऊ के बल्लेबाजों ने किया कमाल

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ ने शानदार शुरुआत की. उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 57 रन बनाए. इस दौरान, क्विंटन डी कॉक (24) एलेन के शिकार बने. इसके बाद, कप्तान राहुल ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसे टीम का स्कोर भी एक विकेट के नुकसान पर 100 के पार पहुंच गया. इस बीच, 14वें ओवर में अश्विन की गेंद पर पांडे छह चौके की मदद से 29 गेंदों में 38 रन बनाकर बोल्ड हो गए, जिससे उनकी और कप्तान राहुल के बीच 47 गेंदों में 72 रनों की साझेदारी भी समाप्त हो गई. 14 ओवरों के बाद लखनऊ ने दो विकेट गंवाकर 132 रन बनाए. चौथे नंबर पर आए मार्कस स्टोइनिस ने कप्तान राहुल के साथ मिलकर तेज गति से रन बटोरे. मुंबई की ओर से जयदेव उनादकट ने दो विकेट झटके। वहीं, फैबियन एलेन और एम अश्विन ने एक-एक विकेट लिया.

Show Full Article
Next Story
Share it