Kieron Pollard Retired: दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक थे पोलार्ड, एक ओवर में ठोके हैं 6 छक्के

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने बुधवार को अपने 15 साल के लंबे करियर को समाप्त करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की.  पोलार्ड का सीमित ओवरों में एक शानदार करियर रहा है. 


Kieron Pollard Career: वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर और सीमित ओवरों के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने बुधवार को अपने 15 साल के लंबे करियर को समाप्त करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. पोलार्ड सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक थे. पोलार्ड 100 से अधिक टी20 मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले खिलाड़ी बने, जिन्होंने अप्रैल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टी20 मैच में डेब्यू किया और अगले वर्ष ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टी20 की शुरुआत की. कुल मिलाकर, उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 123 वनडे और 101 टी20 मैच खेले.

पोलार्ड (Kieron Pollard) ने मैच में कुछ शानदार पारियां खेलीं, जिससे उनका मैच देख रहे फैंस भी हैरानी में पड़ गए कि वे अपने स्ट्रोक में किस तरह के बदलाव का इस्तेमाल कर सकते हैं. वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से कुछ इस प्रकार हैं:

1. 11 मार्च, 2011: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 55 गेंदों में 94 रन

आईसीसी द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, पोलार्ड ने 2007 के विश्व कप में अपना वनडे डेब्यू किया था, लेकिन वह चार साल बाद तक अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में अपनी पहचान नहीं बना पाए. लेकिन, उन्होंने एक मैच में डेवोन स्मिथ (133 गेंदों में 107 रन) के साथ मिलकर मोहाली में सिर्फ 55 गेंदों में 94 रनों की खतरनाक पारी खेली. पोलार्ड 32 ओवर के बाद 130/3 पर क्रीज पर आए, लेकिन उन्होंने और स्मिथ ने 88 रन की साझेदारी निभाकर वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की. अंत में पोलार्ड को अंतिम ओवर में आउट कर दिया गया, लेकिन इससे पहले कि वे आठ चौके और पांच छक्के लगाकर सभी के दिलों पर अपनी जगह बना गए.

2. 23 मार्च 2012 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 70 गेंदों में 102 रन का पारी

पोलार्ड (Kieron Pollard) शानदार फॉर्म में थे और उन्हें 2012 की शुरुआत में कैरेबियाई सीरीज के दौरान मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम को हरा दिया था. उन्होंने रसेल के साथ आठवें विकेट के लिए शानदार साझेदारी निभाई. पोलार्ड ने 70 गेंदों में 102 रन की पारी खेली, लेकिन अंत में ब्रेट ली ने उन्हें आउट कर दिया. हालांकि, उन्होंने इस दौरान शतक जड़कर टीम को 294 रन तक पहुंचा दिया था.

3. 3 मार्च, 2021: पोलार्ड के एक ओवर में 6 छक्के

2021 में गेंदबाज अकिला धनंजय ने एविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को लगातार गेंदों पर आउट करके हुए हैट्रिक ली थी, लेकिन पोलार्ड ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया और उन्होंने उनके ओवर में लगातार छह छक्के जड़े थे और ऐसा करने वाले पोलार्ड अंतरराष्ट्रीय खेलों में तीसरे बल्लेबाज बन गए

Show Full Article
Next Story
Share it