भारत के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने अमेरिका में मचाया कोहराम, लगातार दूसरे मैच में खेली विस्फोटक पारी,

Minor League Cricket: अमेरिका में इस समय टी20 माइनर क्रिकेट लीग के मुकाबले खेले जा रहे हैं. भारत और श्रीलंका सहित दुनिया के कई बड़े खिलाड़ी इसमें शामिल हो रहे हैं.


न्यूयॉर्क. अमेरिका में इन दिनों टी20 माइनर क्रिकेट लीग (Minor league cricket) के मुकाबले खेले जा रहे हैं. भारतीय अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) भी इसमें शामिल हो रहे हैं. वे भारतीय क्रिकेट से हट चुके हैं और यहां से एनओसी लेकर अमेरिका से खेल रहे हैं. उन्होंने सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए हॉलीवुड मास्टर ब्लास्टर्स के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ा. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के जड़े. उनके आक्रामक खेल की बदौलत टीम को 63 रन से बड़ी जीत मिली. वे मौजूदा सीजन में लगातार 2 मैच में 2 अर्धशतक लगा चुके हैं.

मैच में सिलिकॉन वैली को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला. उन्मुक्त चंद बतौर ओपनर उतरे. टीम ने पहला विकेट 20 रन के याेग पर ही खो दिया था. लेकिन उन्मुक्त ने दूसरे विकेट के लिए श्रीलंका के शेहान जयसूर्या के साथ 72 रन जोड़कर टीम को संभाला. उन्होंने 25 गेंद पर 26 रन बनाए. इस बीच 29 साल के उन्मुक्त ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वे अंत तक आउट नहीं. उन्होंने 65 गेंद का सामना किया और नाबाद 94 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 145 का रहा.

प्रिमस ने भी 26 रन का योगदान दिया

सिलिकाॅन की ओर से प्रिमस ने भी 10 गेंद पर 26 रन बनाए. एक चौका और 3 छक्का जड़ा. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में हॉलीवुड मास्टर ने अच्छी शुरुआत की थी. एक समय समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 58 रन था. लेकिन इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और 20 ओवर में 9 विकेट पर 117 रन ही बना सकी. ओपनर बल्लेबाज म्रुणाल पटेल ने सबसे अधिक 34 रन बनाए.

Show Full Article
Next Story
Share it