India vs England: रोहित शर्मा नई रणनीति से टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, 'अंग्रेजों' के पाटे फिलटर

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने कई शानदार फैसले लिए, जिनकी वजह से टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. 


India vs England: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में तूफानी अंदाज में 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारत के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. कप्तान रोहित शर्मा का हर दांव इस मैच में सटीक बैठा और इंग्लैंड (England) टीम चारों खाने चित हो गई. भारत ने पहली बार इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी है. भारत की जीत में एक अहम कारण रहा, जिसकी वजह से टीम इंडिया को जीत मिली और अंग्रेज भारत के सामने घुटने टेकने को मजबूर हो गए.

रोहित ने लिया था ये फैसला

इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, क्योंकि इंग्लैंड की पिच हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती है. पिच पर बहुत ही ज्यादा खास और तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. इसी वजह से कप्तान रोहित ने बॉलिंग करने का फैसला. उनका ये फैसला गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया. वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चालाकी दिखाते हुए स्पिनर्स से सिर्फ दो ओवर ही करवाए, जिससे फास्ट बॉलर्स इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे.

गेंदबाजी में किए ठीक तरह से बदलाव

रोहित शर्मा ने स्पिन विभाग में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को जगह दी थी, लेकिन उन्होंने रवींद्र जडेजा से एक भी ओवर नहीं करवाया. वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे युजवेंद्र चहल को सिर्फ दो ओवर ही करने को दिए. बल्कि इन दो बॉलर्स की जगह उन्होंने हार्दिक पांड्या का बहुत ही सही ढंग से उपयोग किया. हार्दिक ने अपने चार ओवर में 22 रन दिए.

कहर बनकर टूटी तेज गेंदबाजी तिकड़ी

इंग्लैंड (England) के खिलाफ रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव किए. वह DRS लेने के भी महारथी हो चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी इंग्लैंड के ऊपर कहर बनकर टूटी. बुमराह ने मैच में 6 विकेट हासिल किए. वहीं, मोहम्मद शमी ने 3 विकेट चटकाए. एक विकेट प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में गया. इन गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी.

शानदार ओपनिंग जोड़ी

लंबे समय बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर दिखाई दी. दोनों ही बल्लेबाजों ने मैदान पर अपनी बैटिंग का जलवा दिखाया. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. इंग्लैंड ने भारत को जीतने के लिए 111 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने बहुत ही आसान से हासिल कर लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 76 रन और शिखर धवन ने 31 रनों की पारी खेली.

Show Full Article
Next Story
Share it