IND-ENG सीरीज के बीच इंग्लैंड की धरती पर पहुंचा ये भारतीय बॉलर, गेंदबाजी से मचाएगा तबाही

Indian Bowler: भारत के स्टार गेंदबाज उमेश यादव इंग्लैंड में काउंटी क्लब की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. उमेश यादव के पास अपार अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है. 


Indian Bowler: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) भारत की वनडे और टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन फिर भी उमेश यादव इंग्लैंड की धरती पर खेलते हुए नजर आएंगे. उमेश यादव इंग्लिश काउंटी सत्र के शेष बचे सत्र में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जगह मिडलसेक्स की टीम से खेलेंगे. हाल ही खत्म हुए टेस्ट मैच में उमेश यादव को खेलने का मौका नहीं पाया था.

टीम ने दिया ये बयान

क्लब से जारी बयान के मुताबिक, ‘मिडलसेक्स क्रिकेट (Middlesex Cricket) को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत के अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज उमेश कुमार यादव ने क्लब के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है. वह 2022 के शेष सत्र के लिए टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे.’

उमेश यादव के पास है अनुभव

मिडलसेक्स पुरुष क्रिकेट के प्रमुख एलेक्स कोलमैन ने कहा, ‘वह (उमेश) काफी अनुभवी है और उसने इंटरनेशनल स्तर पर कई बार खुद को साबित किया है. वह टीम के चैंपियनशिप अभियान के शेष सत्र और रॉयल लंदन कप में हमारी संभावनाओं के लिए एक बड़ा अंतर बना सकते हैं. वह हमारे गेंदबाजों के लिए एक बेहतरीन ‘रोल मॉडल’ भी होंगे.’

पाकिस्तानी बॉलर की लेंगे जगह

भारत के उमेश यादव पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जगह लेंगे. अफरीदी श्रीलंका दौरे के लिए अपनी नेशनल टीम में शामिल होने के लिए स्वदेश लौट आए हैं, जिसके बाद काउंटी क्लब ने उमेश को टीम से जोड़ा है. मिडलसेक्स ने बताया उमेश मौजूदा सत्र में काउंटी चैम्पियनशिप के साथ रॉयल लंदन कप (सीमित ओवर की घरेलू श्रृंखला) अभियान में भी टीम का हिस्सा होंगे.

ये खिलाड़ी भी इंग्लैंड पहुंचे

उमेश से पहले मौजूदा सत्र में अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर तथा कुणाल पांड्या काउंटी टीमों से जुड़े है. सुंदर और कुणाल ने क्रमशः लंकाशर और वारविकशर के साथ करार किए है. पुजारा ससेक्स के लिए खेलते है.

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले मैच

इस 34 साल के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भारत के लिए 52 टेस्ट, 77 वनडे और सात टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने सभी प्रारूपों में 273 इंटरनेशनल विकेट हासिल किए हैं.

Show Full Article
Next Story
Share it