IPL: इन 3 प्लेयर्स को ऑक्शन में ड्रॉप कर फंसी मुंबई की टीम, वरना कभी ना होता ऐसा बुरा हाल

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (MI) के लिए बेहद खराब रहा है. पांच बार की चैंपियन टीम अपने पहले 7 मुकाबले हारकर आईपीएल (IPL) के सीजन 15 से बाहर हो चुकी है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण रहा मेगा ऑक्शन में खराब खिलाड़ियों का चयन करना.


Mumbai Indians: IPL 2022 मुंबई इंडियंस (MI) के लिए बेहद खराब रहा है. पांच बार की चैंपियन टीम अपने पहले 7 मुकाबले हारकर आईपीएल (IPL) के सीजन 15 से बाहर हो चुकी है. मुंबई की नाकामयाबी के पीछे सबसे बड़ा कारण रहा मेगा ऑक्शन में खराब खिलाड़ियों का चयन करना. वहीं मुंबई ने अपनी टीम से कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी ड्रॉप कर दिया जिसने इस टीम को चैंपियन बनाया था. ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में हम आपको अपनी रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं.

1. क्विंटन डी कॉक

मुंबई ने मेगा ऑक्शन में अपने सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) को ड्रॉप कर दिया था. साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डी कॉक पिछले साल तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ओर से रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग किया करते थे. डी कॉक ने अपने दम पर मुंबई को कई मुकाबले जिताए थे. लेकिन इस साल मेगा ऑक्शन में मुंबई ने उन्हें जाने दिया. अब मुंबई के लिए ईशान किशन रोहित के साथ ओपन कर रहे हैं और ये जोड़ी पूरी तरह फ्लॉप रही है. डी कॉक अब लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए केएल राहुल के साथ ओपनिंग कर रहे हैं.

2. राहुल चाहर

इस लिस्ट में दूसरा नाम स्टार स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर (Rahul Chahar) का आता है. राहुल चाहर ने हमेशा मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन टीम ने उन्हें ऑक्शन में पंजाब की तरफ ऐसे ही जाने दिया. चाहर अब पंजाब के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं मुंबई की टीम में इस वक्त एक भी अनुभवी और अच्छा स्पिन गेंदबाज नहीं है. जाहिर सी बात है कि रोहित को राहुल चाहर की कमी टीम में जरूर महसूस होती होगी.

3. ट्रेंट बोल्ट

इस लिस्ट में तीसरा नंबर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) का आता है. किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा मुंबई को बोल्ट की कमी खलती है. खुद जसप्रीत बुमराह जैसा दिग्गज गेंदबाज अकेले मुंबई को एक भी मैच नहीं जिता पाया है. पिछले सीजन तक बोल्ट और बुमराह ने दुनियाभर के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था. बोल्ट अब राजस्थान रॉयल्स के लिए धमाल मचा रहे हैं. वहीं बुमराह के अलावा मुंबई के पास एक भी अच्छा तेज गेंदबाज नहीं है.

Show Full Article
Next Story
Share it