IPL 2022: कमेंट्री कर रहा था यह 33 वर्षीय तेज गेंदबाज, अब मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़ा

मुंबई इंडियंस को धवन कुलकर्णी से उम्मीद होगी क्योंकि वो मुंबई रणजी ट्राफी टीम के नियमित खिलाड़ी रहे हैं और उन्हें आइपीएल में खेलने का भी अनुभव है। 2008 में आइपीएल में पदार्पण करने के बाद वह 90 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 86 विकेट झटके।


मुंबई इंडियंस टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है और वो प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। इस टीम की गेंदबाजी खास तौर पर तेज गेंदबाजों ने इस सीजन में काफी निराश किया है और अपने फास्ट बालर के प्रदर्शन से हताश होकर इस टीम ने अनुभवी गेंदबाज धवल कुलकर्णी को अपने दल में शामिल किया है। धवन अगर ट्रेनिंग सत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस सीजन के बचे हुए मैचों में टीम उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर खेलने का मौका दे सकती है। आइपीएल सूत्रों के मुताबिक 33 साल का ये बाएं हाथ का तेज गेंदबाज टीम के साथ बायो-बबल में जुड़ चुके हैं और जल्दी ही ट्रेनिंग शुरू कर देंगे।

धवन मुंबई टीम के साथ जुड़ने से पहले आधिकारिक प्रसारक की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। मुंबई के अन्य तेज गेंदबाजों ने इस सीजन में अब तक जरा सा निराश किया है जिसमें जसप्रीत बुमराह ने 8 मैचों में 229 रन दिए हैं और उन्हें सिर्फ 5 विकेट मिले हैं। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने पांच मैचों में 190 रन देकर 6 विकेट लिए हैं। डेनियल सैम्स ने पांच मैचों में 209 रन दिए हैं और छह विकेट ही ले पाए हैं। टाइमल मिल्स ने भी निराश किया है और 5 मैचों में 190 रन देते हुए छह विकेट लिए हैं जबकि बासिल थम्पी ने भी 5 मैचों में 152 रन देते हुए 5 विकेट लिए हैं। इनके अलावा रिले मेरेडिथ को दो मैचों में मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने 65 रन दिए और तीन सफलता अर्जित की।

मुंबई इंडियंस को धवन कुलकर्णी से उम्मीद होगी क्योंकि वो मुंबई रणजी ट्राफी टीम के नियमित खिलाड़ी रहे हैं और उन्हें आइपीएल में खेलने का भी अनुभव है। 2008 में आइपीएल में पदार्पण करने के बाद वह 90 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 86 विकेट झटके। कुलकर्णी ज्यादातर राजस्थान रायल्स के लिये खेले हैं। वह मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के लिए भी कुछ मैच खेल चुके हैं। मुंबई इंडियंस की टीम लगातार आठ मैच गंवाकर पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

Show Full Article
Next Story
Share it