IPL 2022, KKR vs RR: कोलकाता की जीत में चमके ये 2 धुरंधर, राजस्थान से छीन लिया मैच

IPL 2022, KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 152 रन बनाए. केकेआर ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 158 रन बनाकर लगातार पांच हार के बाद जीत दर्ज की.


IPL 2022, KKR vs RR: आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को IPL 2022 में लगातार 5 मैचों में हार के बाद जीत नसीब हुई है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अब तक IPL 2022 में 10 मैच खेले हैं, जिसमें उसे सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली है. वहीं, 6 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हार का सामना करना पड़ा है.

कोलकाता की जीत में चमके ये 2 धुरंधर

राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ सोमवार को खेले गए IPL मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 7 विकेट से जीत दिलाने में 2 खिलाड़ियों का बड़ा रोल रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए नीतीश राणा और रिंकू सिंह सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं, जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स से मैच छीन लिया. चौथे विकेट के लिए नीतीश राणा (48) और रिंकू सिंह (42) ने 38 गेंदों में नाबाद 66 रन जोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को लगातार 5 हार के बाद पहली जीत दिलाई.

KKR के इन 2 बल्लेबाजों ने की आक्रामक बल्लेबाजी

राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 152 रन बनाए. केकेआर ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 158 रन बनाकर लगातार पांच हार के बाद जीत दर्ज की. नीतीश राणा ने 37 गेंदों की नाबाद पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े तो वहीं रिंकू ने 23 गेंदों की आक्रामक पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 32 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 34 रन बनाए.

एरॉन फिंच एक बार फिर रहे फ्लॉप

केकेआर की टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (4 रन) को कुलदीप सेन ने बोल्ड किया तो वही बाबा इंद्रजीत (15 रन) को प्रसिद्ध कृष्णा ने बाउंसर गेंद पर फंसाया. पावर प्ले में टीम दो विकेट पर सिर्फ 32 रन ही बना सकी. राजस्थान के गेंदबाजों ने नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर की जोड़ी को अगले कुछ ओवरों में बांधे रखा. राणा ने 11वें ओवर में अश्विन के खिलाफ दो चौके और एक छक्का लगाकर रन गति को तेज किया.

छक्के के साथ कोलकाता ने दर्ज की जीत

श्रेयस ने इसके बाद चहल के खिलाफ छक्का जड़ा लेकिन 13वें ओवर में बोल्ट की गेंद पर सैमसन से शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया. रिंकू सिंह ने क्रीज पर कदम रखते ही चौका जड़ा. उन्होंने 16वें ओवर में सेन की गेंद पर छक्का और फिर कृष्णा के खिलाफ चौका जड़ने के बाद 18 ओवर में चहल की शुरुआती दो गेंदों पर चौका जड़कर दबाव कम कर दिया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 19वें ओवर में कृष्णा के खिलाफ चौका जड़कर चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी पूरी की. रही सही कसर राणा ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर पूरी कर दी.

Show Full Article
Next Story
Share it