IPL 2022 KKR vs RCB: अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी केकेआर, अब सामना आरसीबी के साथ

IPL 2022 KKR vs RCB श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली केकेआर ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को छह विकेट से हराया था जबकि आरसीबी को 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।


पहले मैच में जीत से शुरुआत करने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में बुधवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ होने वाले मैच में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी। श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली केकेआर ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को छह विकेट से हराया था, जबकि आरसीबी को 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस शानदार फार्म में हैं। उन्होंने पहले मैच में 57 गेंदों पर 88 रन बनाए और वह अपनी इस फार्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। सलामी बल्लेबाज अनुज रावत अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना चाहेंगे। कप्तानी के दबाव से मुक्त होने के बाद विराट कोहली ने फार्म में वापसी के संकेत दिए और वह कोलकाता के खिलाफ बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। आरसीबी को यदि जीत दर्ज करनी है तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार पारी खेलनी होगी।

केकेआर की गेंदबाजी इकाई को जहां डुप्लेसिस के छक्के मारने के कौशल से विशेष रूप से सावधान रहना होगा, वहीं आरसीबी के गेंदबाजों को भी पंजाब के खिलाफ हुई धुनाई को भूलना होगा। मुहम्मद सिराज ने पिछले मैच में 59 रन लुटाए थे। उन्हें जल्द ही अपने खेल में सुधार करना होगा। एक अन्य गेंदबाज हर्षल पटेल की भूमिका भी अहम होगी, जो डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हैं। यहां तक श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बीच के ओवरों में भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

केकेआर ने पहले मैच में सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और वे उसे दोहराना चाहेंगे। केकेआर के लिए सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू अजिंक्य रहाणे की फार्म में वापसी थी। हालांकि आलराउंडर वेंकटेश अय्यर पहले मैच में केवल 16 रन ही बना पाए, लेकिन वह किसी भी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। मध्यक्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स और शेल्डन जैक्सन को जिम्मेदारी लेनी होगी। गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव ने पिछले मैच में शानदार खेल दिखाया, लेकिन शिवम मावी, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन सहित अन्य को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत पड़ेगी। आलराउंडर आंद्रे रसेल की बल्ले और गेंद से भूमिका दोनों टीम के बीच का अंतर पैदा कर सकती है।

टीमें :

आरसीबी : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मुहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरनडार्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनिश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लवनीत सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल।

केकेआर : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख सलाम, शिवम मावी, टिम साउथी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकूल राय, चमिका करुणारत्ने, मुहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन।

Show Full Article
Next Story
Share it