IPL 2022: सीएसके की टीम पावरप्ले में ही हार जा रही मैच! रवींद्र जडेजा की रणनीति पर उठे सवाल

IPL 2022: सीएसके की टीम पावरप्ले में ही हार जा रही मैच! रवींद्र जडेजा की रणनीति पर उठे सवाल


मुंबई. सीएसके (CSK) को आईपीएल 2022 में अभी भी पहली जीत की तलाश है. आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में टीम आरसीबी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर रही है. समाचार लिखे जाने तक टीम ने 8 ओवर में 2 विकेट 47 रन बना लिए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सके. वहीं मोइन अली रन आउट हुए. इससे पहले खेले चारों मैच में रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली सीएसके को हार मिली है. दूसरी ओर आरसीबी ने 4 में से 3 मुकाबले जीते हैं. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए चेन्नई को यह मैच जीतना जरूरी है. सीजन शुरू होने से पहले एमएस धोनी ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मौजूदा सीजन के 5 मैच में पहले 6 ओवर के पावरप्ले में सबसे अधिक 10 विकेट गंवाए हैं. इस कारण टीम का प्रदर्शन खराब रहा है. पिछले सीजन में टीम ने सिर्फ 15 विकेट पावरप्ले में खोए थे और वो भी सभी मैच खेलने के बाद. ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ किसी भी मैच में 6 से अधिक ओवर तक बल्लेबाजी नहीं कर सके. पिछले सीजन में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था और सबसे अधिक 635 रन बनाए थे. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा कि कोई टीम यदि पावरप्ले में इतने विकेट खो देती है, तो उसकी वापसी मुश्किल हो जाती है.

सबसे अधिक का स्कोर बनाया

ऋतुराज गायकवाड़ 16 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 3 चौके जड़े. वे चौथे ओवर में तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए. यह उनका मौजूदा सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले 16 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर था. इसके अलावा वे अन्य 3 पारियों में 0, 1 और 1 रन ही बना सके हैं. उनके खराब प्रदर्शन के कारण टीम शुरुआत में ही दबाव में आ जाती है. ऐसे में उन्हें अगले मुकाबलों से बाहर किया जा सकता है.

टीम के ऑलराउंडर मोईन अली भी फेल रहे. वे 8 गेंद पर 3 रन बनाकर रन आउट हुए. आईपीएल डेब्यू कर रहे सुयश प्रभुदेसाई ने शानदार फील्डिंग करके मोइन की पारी का अंत किया. उनका विकेट 7वें ओवर में गिरा. पहले 6 ओवर के बाद सीएसके का स्कोर एक विकेट पर 35 रन था.

Show Full Article
Next Story
Share it