IPL 2022: आज जानी दुश्मन मुंबई से भिड़ेगी CSK, ऐसी हो सकती हैं दोनों टीमों की Playing 11

IPL 2022 MI vs CSK: आईपीएल सीजन 15 में गुरुवार को सीएसके का सामना मुंबई इंडियंस से होना है. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का रहने वाला है. ऐसे में एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. 


MI vs CSK: आज यानी कि गुरुवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अबतक का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. जी हां, आज शाम को मुंबई इंडियंस (MI) की टीम अपनी सबसे बड़ी दुश्मन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सामने होगी. ये दोनों ही टीमें जब आमने-सामने होती हैं तो क्रिकेट फैंस के बीच रोमांच चरम पर होता है. लेकिन इस सीजन दोनों ही टीमें प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी हैं.

बाहर होने की कगार पर मुंबई

लगातार 6 हार के बाद बाहर होने की कगार पर पहुंची मुंबई इंडियंस (MI) की टीम गुरुवार को सीएसके (CSK) के खिलाफ जीत दर्ज करके आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने की कोशिश करेगी. पांच बार की विजेता मुंबई की टीम ने इस सीजन में एक भी मैच नहीं जीती है और सीएसके के खिलाफ हारने पर वह टूर्नामेंट से सीधा बाहर हो जाएगी.

सीएसके की स्थिती भी खराब

मौजूदा चैंपियन सीएसके (CSK) की स्थिति भी अच्छी नहीं है और वह अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर स्थित मुंबई से केवल एक पायदान ऊपर है. सीएसके को भी 6 मैचों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा है और गुरुवार को हार से वह बाहर होने के कगार पर पहुंच जाएगी. इस वजह से मुंबई के साथ-साथ सीएसके के लिए भी ये मुकाबला करो या मरो का ही रहने वाला है.

रोहित की फॉर्म चिंता का विषय

मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म है, जिन्होंने 6 मैचों में केवल 114 रन बनाए हैं. मुंबई को अगर टारगेट का पीछा करना है या पहले खेलते हुए बड़ा स्कोर बनाना है तो रोहित को बड़ी पारी खेलनी होगी. युवा बल्लेबाज ईशान किशन भी अपनी 15.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत को सही साबित नहीं कर पाए हैं. उन्होंने 6 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 191 रन बनाए हैं.

चेन्नई के बल्लेबाजों को दिखाना होगा कमाल

चेन्नई के लिए रुतुराज गायकवाड़ की फॉर्म में वापसी सकारात्मक संकेत हैं. उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में 48 गेंदों में 73 रन बनाए थे. रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश किया था लेकिन गुजरात के खिलाफ वे नहीं चल पाए थे. दुबे को मध्यक्रम में अंबाती रायुडु और मोईन अली के साथ मिलकर अधिक जिम्मेदारी निभाने की जरूरत है.

ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग 11:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), देवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ.

सीएसके: रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दूबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (कप्तान), ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी

Show Full Article
Next Story
Share it