IND vs WI: वेस्टइंडीज टीम ने भारत के खिलाफ दिग्गज ऑलराउंडर प्लयेर की 7 महीने बाद वापसी

India vs West Indies: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की कर दी है. इसके लिए टीम में एक स्टार ऑलराउंडर की वापसी हुई है. 


India vs West Indies: शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया है. वहीं, रवींद्र जडेजा को इस दौरे के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है. अब वेस्टइंडीज टीम ने भी भारत के खिलाफ अपनी टीम घोषित कर दी है. वेस्टइंडीज टीम में एक स्टार खिलाड़ी की वापसी हुई है.

इस खिलाड़ी की हुई वापसी

पूर्व कप्तान जेसन होल्डर की भारत के खिलाफ 22 जुलाई से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है. यह अनुभवी ऑलराउंडर बांग्लादेश के खिलाफ पिछली घरेलू टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा नहीं था, लेकिन क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के चयन पैनल ने उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाने का फैसला किया.

निकोलस पूरन होंगे कप्तान

बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन टीम की अगुवाई करना जारी रखेंगे. वेस्टइंडीज को बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में 0-3 से हराया, लेकिन पूरन ने तीसरे टी20 में 39 गेंद में 74 रन बनाए. उन्होंने तीसरे वनडे में भी 73 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज टीम का उपकप्तान शाई होप को बनाया गया है.

खेलेंगे जाएंगे तीन वनडे मैच

CWI ने एक बयान में मुख्य सेलेक्टर डेसमंड हेन्स के हवाले से कहा, ‘जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जेसन दुनिया के टॉप ऑलराउंडर में से एक है और उसे टीम में वापस शामिल करने की हमें खुशी है.’ बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद हेन्स को उम्मीद है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ चीजों को बदलने में सफल होगी. भारत के खिलाफ तीन वनडे मैच 22, 24 और 27 जुलाई को क्वींस पार्क ओवल में खेले जाएंगे.

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप, शेमार ब्रूक्स, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मायर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल और जेडन सील्स.

Show Full Article
Next Story
Share it